ग्रामीणों की मांग, घर-घर हो कोरोना संक्रमण की जांच

संतकबीर नगर कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है। इस बीमारी से संतकबीर नगर जनपद में प्रति दिन लोगों की मौत हो रही है। कुछ लोगों की मौत अस्पताल में तो कुछ लोग अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दे रहे हैं। लगातार हो रही मौतों से पूरे जनपद में मातम का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:33 PM (IST)
ग्रामीणों की मांग, घर-घर हो कोरोना संक्रमण की जांच
ग्रामीणों की मांग, घर-घर हो कोरोना संक्रमण की जांच

संतकबीर नगर : कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है। इस बीमारी से संतकबीर नगर जनपद में प्रति दिन लोगों की मौत हो रही है। कुछ लोगों की मौत अस्पताल में तो कुछ लोग अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दे रहे हैं। लगातार हो रही मौतों से पूरे जनपद में मातम का माहौल है। खलीलाबाद ब्लाक के भुजैनी गांव में तीन लोगों की मौत से ग्रामीणों में खौफ है। गांव में कब किसकी मौत की खबर आ जाए यही सोचकर लोग लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में भेजकर घर-घर कोरोना की जांच कराने की मांग की है।

गांव के अंचल गुप्ता ने बताया कि पिछले बीस दिनों में पांच मौतें हो चुकी हैं। जिसमें से तीन लोगों की मौत सर्दी, जुखाम, बुखार और सांस लेने में परेशानी के चलते हुई है। लगातार हुई मौतों से सभी लोग भयभीत हैं। हम सभी जिलाधिकारी से मांग करते हैं कि गांव में स्वास्थ्य टीम भेज कर घर-घर लोगों की जांच कराई जाए। जिससे लोगों के जान की सुरक्षा हो सके।

आकाश पटेल ने बताया कि गांव में स्थिति बहुत भयावह है। कब किसकी मौत की खबर आ जाए यह कोई नहीं जानता। इस बात से लोगों के अंदर अजीब सा खौफ है। गांव के संक्रमितों की जांच न होने से भी लोग परिशान हैं। अगर जल्द ही कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो स्थिति बहुत भयावह हो सकती है।

बबलू पटेल बताते हैं कि दैनिक उपयोग वाले जरूरी सामानों को लेने के लिए घर से बाहर निकलना ही पड़ता है। जांच न होने की वजह से यह पता ही नहीं चलता कि कौन संक्रमित हैं, और कौन नहीं। अगर लोगों की जांच हो जाती तो यह पता चल जाता कि कौन-कौन से लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

राज कुमार उर्फ प्रिस त्रिपाठी ने बताया कि भुजैनी ग्रामसभा मे भुजैनी, डिहुलिया और निबिहवा गांव आता है। अभी तक इस ग्रामसभा में स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम नहीं आई है। गांव में हुई मौतों से सभी लोग डरे हैं। इस समय तीनों गांवों में करीब दो दर्जन ऐसे लोग हैं जो सर्दी, खांसी, जुखाम और बुखार से पीड़ित हैं। हालांकि सभी लोग स्थानीय स्तर पर अपना इलाज करा रहे हैं। जांच होने के बाद ही पता चल पाएगा की बीमार लोगों में से कितने लोग संक्रमित हैं।

-------------------------------

chat bot
आपका साथी