महामारी से बचाव के लिए सतर्कता व टीका दोनों जरूरी: वैभव

कोरोना तभी खत्म होगा जब सभी लोग टीका लगवा लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:20 PM (IST)
महामारी से बचाव के लिए सतर्कता व टीका दोनों जरूरी: वैभव
महामारी से बचाव के लिए सतर्कता व टीका दोनों जरूरी: वैभव

संतकबीर नगर : कोरोना को जड़ से मिटाने के लिए भाजपा के युवा नेता वैभव चतुर्वेदी के नेतृत्व में एक टीम लोगों को जागरूक करने में जुटी है। लगवाएंगे टीका कोरोना मुक्त करेंगे जिला, नाम से वह अभियान शुरू किए हैं। उनका मानना है कि महामारी से बचाव के लिए सतर्कता और टीका दोनों जरूरी है। कोरोना तभी खत्म होगा, जब सभी लोग टीका लगवा लेंगे।

बुधवार को वैभव अपनी टीम के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरियावां में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली और वहां लोगों को टीका का महत्व बताया। उन्होंने अधीक्षक डा. जगदीश पटेल को खुद के स्तर से भी अस्पताल के विकास में सहयोग करने का आश्वासन दिया। अस्पताल के इमरजेंसी, ईटीसी, महिला वार्ड के साथ टेलीमेडिसिन कक्ष को देखने के बाद उन्होंने टीकाकरण का हाल जाना। मौजूद लोगों को उन्होंने टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जल्द ही एक्सरे तथा अल्ट्रासाउंड मशीन स्थापित करवाने के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा। इस मौके पर डा. जावेद अहमद, बीपीएम राजेश पांडेय, मोहम्मद कौसर, सतीश चंद्र कुशवाहा, शेरा मौर्य, रितेश त्रिपाठी, वशिष्ठ मौर्य, रिकू तिवारी, देवानाथ यादव, शुभम वर्मा, मकसूद चौधरी, मेहताब आलम, सलीम उमर समेत अनेक लोग मौजूद रहे। कोरोना की जांच में 1588 मिले निगेटिव तो नौ हुए स्वस्थ

संतकबीर नगर : जनपद कोरोना से मुक्ति की ओर तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमित मिलने की रफ्तार थम सी गई है। बुधवार को 1590 लोगों की जांच रिपोर्ट में 1588 लोग निगेटिव मिले। मात्र दो लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके साथ ही नौ लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। जनपद के नौ ब्लाकों में से मात्र हैंसर बाजार में दो संक्रमित मिले हैं। जिले में कोरोना के 56 एक्टिव केस बचे हैं।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घटी है। जून माह के अधिकतर दिनों में संक्रमितों की संख्या इकाई में ही मिल रही है। इसके साथ ही ठीक होने वालों की तादाद अधिक है। जिले में अभी तक 8122 संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें से 7976 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड में मात्र आठ लोगों का इलाज चल रहा है। गोरखपुर मेडिकल कालेज व अन्य जगहों पर आठ, बस्ती के कैली अस्पताल में दो और लखनऊ में जिले के तीन संक्रमितों की दवा हो रही है। इसके साथ ही 29 लोग अपने घरों में रहकर इलाज कर रहे हैं। जांच के लिए लखनऊ केजीएमसी भेजे गए आरटीपीसीआर की 1306 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

chat bot
आपका साथी