डीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित

डीडीओ राजित राम मिश्र ने खलीलाबाद ब्लाक के ग्राम पंचायत भाटपार में तैनात ग्राम विकास अधिकारी सुनीता मिश्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:56 PM (IST)
डीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित
डीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित

संत कबीरनगर : जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) राजित राम मिश्र ने खलीलाबाद ब्लाक के ग्राम पंचायत भाटपार में तैनात ग्राम विकास अधिकारी सुनीता मिश्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। करीब तीन माह पूर्व इस ग्राम पंचायत में जांच के लिए डीडीओ पहुंचे थे। जांच के दौरान अभिलेख न दिखाने व असहयोग न करने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

ग्राम पंचायत में प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी द्वारा मनरेगा, राज्य वित्त व 14 वें वित्त से कराए गए विकास कार्यों में अनियमितता की शिकायत की गई थी। इस पर जांच के लिए डीडीओ ग्राम पंचायत में पहुंचे थे। जांच के समय मांगने पर ग्राम विकास अधिकारी अभिलेख नहीं दिखा सकी थीं। पूछताछ में यह पता चला था कि केकरहवां पोखरे की खोदाई व सफाई का काम मनरेगा जॉब कार्डधारकों से कराने की बजाय ट्रैक्टर से कराया गया है। इसके अलावा अन्य विकास कार्यों में गड़बड़ियां मिली थीं। डीडीओ ने कहा कि सभी को पारदर्शिता के साथ विकास कार्य करना होगा। जांच में ऐसा नहीं मिला तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अवश्य होगी।

chat bot
आपका साथी