कोविड वार्ड में महिला की मौत पर स्वजन ने किया हंगामा

संतकबीर नगर जिला अस्पताल स्थित कोविड वार्ड में महुली थाना क्षेत्र की एक महिला की मौत पर बुधवार की रात स्वजन के साथ वहां मौजूद लोगों ने हंगामा किया। लोगों ने मरीज के इलाज में लापरवाही आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:39 PM (IST)
कोविड वार्ड में महिला की मौत पर स्वजन ने किया हंगामा
कोविड वार्ड में महिला की मौत पर स्वजन ने किया हंगामा

संतकबीर नगर: जिला अस्पताल स्थित कोविड वार्ड में महुली थाना क्षेत्र की एक महिला की मौत पर बुधवार की रात स्वजन के साथ वहां मौजूद लोगों ने हंगामा किया। लोगों ने मरीज के इलाज में लापरवाही आरोप लगाया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ के समझाने पर किसी तरह मामला शांत हुआ।

महुली थाना क्षेत्र की एक 50 वर्षीय महिला की बुधवार की रात अचानक तबीयत खराब हो गई। स्वजन उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल स्थित कोविड हास्पिटल लेकर पहुंचे। आरोप है कि यहां पर इलाज देर से शुरू हुआ, जिसके कारण महिला की मौत हो गई। इसके अलावा मौत की सूचना भी स्वास्थ्यकर्मियों ने काफी विलंब से दी। पूछताछ करने पर स्वास्थ्यकर्मी द्वारा अभद्रता करते हुए स्वजन को खदेड़ दिया गया। इसके बाद अस्पताल के गेट को स्वास्थ्यकर्मियों ने बंद कर दिया।

स्वजन जब शव मांगने लगे लेकिन स्वास्थ्यकर्मी नहीं दे रहे थे। इससे वहां मौजूद लोगों का आक्रोश बढ़ता गया। लोग अस्पताल परिसर में करीब एक घंटे तक प्रदर्शन करते रहे। वहीं स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि महिला की हालत गंभीर थी। उसका आक्सीजन लेवल काफी कम था। उपचार शुरू होने के दस से पंद्रह मिनट बाद महिला ने दमतोड़ दिया। इस पर स्वजन आक्सीजन सिलेंडर व कुर्सी लेकर डाक्टर पर हमला करने लगे। बीच-बचाव के लिए आए स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता करने लगे। स्वजन ने डाक्टरों में इलाज में देर करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। सूचना पर खलीलाबाद एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी व सीओ अंशुमान मिश्र पहुंचे। उनके समझाने-बुझाने पर मामला शांत हो गया। इसके बाद स्वजन को महिला का शव दे दिया गया।

chat bot
आपका साथी