पीएचसी बनकर तैयार, एक वर्ष से डाक्टर का इंतजार

धनघटा तहसील क्षेत्र के रेवटा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(पीएचसी)बने एक साल हो गए लेकिन अभी तक एक भी डाक्टर की तैनाती नहीं हो पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:34 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:34 PM (IST)
पीएचसी बनकर तैयार, एक वर्ष से डाक्टर का इंतजार
पीएचसी बनकर तैयार, एक वर्ष से डाक्टर का इंतजार

संत कबीरनगर : धनघटा तहसील क्षेत्र के रेवटा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(पीएचसी)बने एक साल हो गए लेकिन अभी तक एक भी डाक्टर की तैनाती नहीं हो पाई है। स्वास्थ्य महकमें की उदासीनता से क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।

वर्ष 2016 में रेवटा गांव में एक करोड़ 74 लाख 62 हजार की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन लिमिटेड को यह जिम्मेदारी मिली थीं। कार्यदायी संस्था ने निर्धारित समय में निर्माण कार्य पूरा कर दिया। इससे लोग खुश हो गए कि अब इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बनने के एक साल बाद भी डाक्टर की तैनाती न होने से लोगों की उम्मीदें पूरी नहीं हो पाई। ग्राम निवासी राकेश यादव, रमाकांत, सोमारी, सत्यम आदि ने बताया कि चिकित्सक की तैनाती न होने से यह अस्पताल क्षेत्र के लोगों के लिए बेकार साबित हो रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) नाथनगर के अधीक्षक डा. विमल द्विवेदी ने कहा कि वह एक माह से बीमार हैं। स्वस्थ होकर कार्यभार ग्रहण करने के बाद वे इस बारे में विमर्श करेंगे। चिकित्सकों की तैनाती के लिए वे पूरा प्रयास करेंगे। -------------------------

chat bot
आपका साथी