बिना डाक्टर के चल रहा यूनानी अस्पताल सेमरियावां

यूनानी अस्पताल सेमरियावां का संचालन बिना चिकित्सक के ही हो रहा है। एक दो नहीं बल्कि पांच वर्ष का समय बीतने के बाद भी विभागीय स्तर से किसी चिकित्सक की तैनाती नहीं की जा सकी है। इलाज का कार्य फार्मासिस्ट के भरोसे चल रहा है। अस्पताल पर हर दिन आने वाले मरीजों की औसत संख्या लगभग 60 है। सभी दूर-दराज के क्षेत्रों से उपचार करवाने आते है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 11:26 PM (IST)
बिना डाक्टर के चल रहा यूनानी अस्पताल सेमरियावां
बिना डाक्टर के चल रहा यूनानी अस्पताल सेमरियावां

संतकबीर नगर:यूनानी अस्पताल सेमरियावां का संचालन बिना चिकित्सक के ही हो रहा है। एक दो नहीं बल्कि पांच वर्ष का समय बीतने के बाद भी विभागीय स्तर से किसी चिकित्सक की तैनाती नहीं की जा सकी है। इलाज का कार्य फार्मासिस्ट के भरोसे चल रहा है।

अस्पताल पर हर दिन आने वाले मरीजों की औसत संख्या लगभग 60 है। सभी दूर-दराज के क्षेत्रों से उपचार करवाने आते है। अस्पताल में चिकित्सक नहीं होने से वे फार्मासिस्ट से दवा लेकर वापस लौट जाते हैं। इससे अस्पताल पर आने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार घट रही है। अनेक लोग मजबूर होकर झोला छाप व नीम हकीमों से इलाज करवाने को मजबूर हैं। यह अस्पताल चार बेड का है परंतु एक भी बेड की दशा ठीक नहीं है। दवाओं के स्टोर रूम में फर्नीचर का अभाव है। बदलते मौसम में यहां बुखार तथा एलर्जी की दवा भी उपलब्ध नहीं है। बुधवार को इलाज करवाने आए महबूब आलम, सरीफुन्निशा,अब्दुल कयूम आदि ने बताया कि लगभग पांच वर्ष यहां तैनात चिकित्सक के सेवानिवृत्त होने के बाद अब तक नई तैनाती नहीं हुई। फार्मासिस्ट के भरोसे ही अस्पताल चल रहा है। सभी ने विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से चिकित्सक की तैनाती करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी