बीएसए के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले दो शिक्षक

एक दिन का वेतन काटने का निर्देश तीन दिन के अंदर मांगा स्पष्टीकरण

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:14 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:14 AM (IST)
बीएसए के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले दो शिक्षक
बीएसए के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले दो शिक्षक

संतकबीर नगर : जनपद के नवागत बीएसए दिनेश कुमार ने शनिवार को परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो शिक्षक अनुपस्थित मिले। उन्होंने तत्काल प्रभाव से अनुपस्थित मिले शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई के साथ ही संबंधित शिक्षकों को तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया ।

जांच के क्रम में बीएसए दिन में लगभग 11 बजे हैंसर के प्राथमिक विद्यालय सिरसी पहुंचे। यहां बच्चों की उपस्थित कम रही। शिक्षकों ने बताया कि दशहरा पर्व को लेकर बच्चे कम आए हैं। उन्होंने उच्च प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया, यहां व्यवस्था और संख्या ठीक मिली। प्राथमिक विद्यालय कनैला, प्राथमिक विद्यालय बेलवाडांड़ी के साथ उच्च प्राथमिक विद्यालय को भी उन्होंने देखा। संविलयन विद्यालय सोनाड़ी में सहायक अध्यापक पूजा वर्मा व अनुपमा मौर्या अनुपस्थित मिलीं। दोनों शिक्षकों के अवकाश पर रहने की सूचना आनलाइन दर्ज नहीं थी। इसे लेकर बीएसए ने दोनों शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित शिक्षकों को तीन दिनों के अंदर खंड शिक्षा अधिकारी हैंसर बाजार को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। बीएसए ने कहा कि शिक्षकों की उपस्थिति और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर ही उनकी जांच केंद्रित है। महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव तिथि घोषित होने का इंतजार

संतकबीर नगर: हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम 18 से 28 अक्टूबर के बीच प्रस्तावित है। अब छात्रों को चुनाव की तिथि घोषित करके नियमावली जारी होने का इंतजार है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री व पुस्तकालय मंत्री के चार प्रमुख पदों पर दावेदार छात्रों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। छात्र-छात्राओं के माध्यम से लोग एक-एक को सहेजने में जुटे हैं। मुख्य नियंता डा. विजयकृष्ण ओझा का कहना है कि महाविद्यालय में सोमवार को प्रशासन से वार्ता के बाद चुनाव कार्यक्रम घोषित करने पर निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी