बिजली गिरने से दो की मौत, चार झुलसे

बारिश से बचने के लिए चाय की दुकान में शरण लिए हुए थे लोग

JagranMon, 14 Jun 2021 11:36 PM (IST)
बिजली गिरने से दो की मौत, चार झुलसे

संतकबीर नगर : सोमवार को जनपद के दो अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत हो गई, वहीं, चार लोग बुरी तरह झुलस गए। झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दिन में लगभग 4.30 बजे आसमान से तेज बिजली कड़कने लगी। लोग डरकर घरों में सिमट गए। इसी दौरान कोतवाली खलीलाबाद के डड़वा चौराहे पर स्थित राजू यादव के चाय की दुकान पर बिजली गिर गई। यहां बारिश से बचने के लिए दुकान में छह राहगीर शरण लिए हुए थे। जिसमें उमरी कला निवासी श्यामजीत पुत्र मंटू इसकी चपेट में आ गए। हालत गंभीर देखकर उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दुकानदार राजू के साथ ही डड़वा गांव के मनोज यादव तथा कांटे निवासी पिता-पुत्र अजय और श्याम सुंदर झुलस गए। सभी को इलाज के लिए निकट के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दूसरी घटना कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के पचपेड़वा गांव में हुई। यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आकर पूजा यादव पुत्री लालजी यादव की मौके पर ही मौत हो गई। युवती घर के दरवाजे पर खड़ी थी इसी दौरान वज्रपात हो गया। आकाशीय बिजली से दो की मौत की घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। गंदा पानी मुख्य मार्ग पर फैलने से ग्रामीणों में आक्रोश

संतकबीर नगर: बेलहर कला ब्लाक के ग्राम पंचायत सुम्हा में नाली जाम होने से गंदा पानी गांव के मुख्य मार्ग पर फैला हुआ है, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्राम पंचायत में दलित बस्ती में उमाचंदर के घर से देवनारायण के दरवाजे तक और अब्दुल क्यूम के घर के सामने तथा पंचायत भवन पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

सार्वजनिक स्थानों पर सफाई न होने से सफाईकर्मियों की लापरवाही उजागर हो रही है तो इस समस्या पर जिम्मेदारों की चुप्पी सवाल खड़ा कर रही है। ग्राम पंचायत में सफाई के लिए तीन कर्मचारियों की नियुक्ति हुई है। यहां पर बजबजाती नालियां, जगह-जगह कचरा तथा गांव में कभी भी झाड़ू न लगना आम बात है। ग्राम निवासी बबलू सतीराम, रामचंद्र, आदित्य, बाल गोविद, जयप्रकाश आदि लोगों ने कहा कि गांव में साफ-सफाई की बहुत आवश्यकता है। यदि सफाई नहीं हुई तो बारिश के इस मौसम में बीमारी फैलने मे देर नहीं लगेगी। लोगों ने सवाल खड़ा किया कि आखिर गांव में जब सफाईकर्मी नियुक्त हैं तो सफाई क्यों नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। बेलहर कला के सहायक विकास अधिकारी सभाजीत यादव ने बताया कि जल्द अभियान चलाकर गांवों की साफ-सफाई कराई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.