पिछले माह की तुलना में घटा 0.48 फीसद संक्रमण

संतकबीर नगर अक्टूबर माह की तुलना में नवंबर में 0.48 फीसद संक्रमण घटा है। नवंबर में दो दिन संक्रमित नहीं मिले जबकि अक्टूबर माह में प्रेतिदिन पाजिटिव मिलते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:49 PM (IST)
पिछले माह की तुलना में घटा 0.48 फीसद संक्रमण
पिछले माह की तुलना में घटा 0.48 फीसद संक्रमण

संतकबीर नगर: अक्टूबर माह की तुलना में नवंबर में 0.48 फीसद संक्रमण घटा है। अक्टूबर में हर दिन जांच में कोरोना पाजिटिव मरीज निकलते रहे। जिसके चलते संक्रमण 0.75 फीसद रहा। वहीं नवंबर में दो दिन जांच में एक भी कोरोना पाजिटिव मरीज नहीं मिले। 26 नवंबर तक जनपद में कोरोना का संक्रमण 0.27 फीसद पर आ गया। यह जिले के लिए राहत भरी खबर है।

नवंबर में इन तिथियों में नहीं मिले एक भी पाजिटिव

जनपद में एक से 26 अक्टूबर तक 45,911 नमूनों की जांच में 345 कोरोना पाजिटिव निकले थे। जबकि एक से 26 नवंबर तक 42,428 नमूनों की जांच में सिर्फ 115 कोरोना पाजिटिव निकले हैं। इस माह में 16 व 26 तारीख को जांच में एक भी कोरोना पाजिटिव नहीं मिले।

कोरोना का खौफ हो रहा कम, बाजार में हलचल

पहले की तुलना में कोरोना का खौफ भी कम हुआ है। खलीलाबाद शहर के गोला बाजार, मुखलिसपुर तिराहा, चंद्रशेखर तिराहा, बैंक रोड स्थित कपड़ा, सराफा, इलेक्ट्रानिक्स सहित अन्य दुकानों में हर दिन हलचल देखी जा रही है। यही स्थिति जिले के तीनों तहसीलों के बाजारों की है। दुकानों पर लोग अपनी जरूरत की सामग्री खरीदते हुए दिख रहे हैं।

औद्योगिक गतिविधियां भी बढ़ीं

उपायुक्त उद्योग रवि शर्मा ने कहा कि स्थिति में काफी बदलाव आया है। जनपद में रैना पेपर मिल, जान्हवी प्राइवेट लिमिटेड, गोयल समेत सात भारी उद्योग हैं। जबकि चार मध्यम उद्योग व 39 लघु उद्योग चल रहे हैं। शेष 7276 कुटीर उद्योग भी चल रहे हैं। इस प्रकार जनपद में पंजीकृत व गैर पंजीकृत कुल 7326 छोटे-बड़े उद्योगों में काम शुरू है। मजदूर पूर्व की भांति काम कर रहे हैं।

----------कोट---------

इस साल अक्टूबर की तुलना में नवंबर में काफी कम कोरोना पाजिटिव मिले हैं। स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। यह स्थिति बेहद अच्छी है। इसके बाद भी प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी का ख्याल रखें। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए स्वयं और दूसरों की जिदगी सुरक्षित रखें।

दिव्या मित्तल-जिलाधिकारी

----------------------------

chat bot
आपका साथी