मतदानकर्मियों को किया गया प्रशिक्षित, निष्पक्ष चुनाव पर जोर

संतकबीर नगर हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय-खलीलाबाद में रविवार को दो पालियों में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। मतदानकर्मियों मतदान कराने की जानकारी और निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:51 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:51 PM (IST)
मतदानकर्मियों को किया गया प्रशिक्षित, निष्पक्ष चुनाव पर जोर
मतदानकर्मियों को किया गया प्रशिक्षित, निष्पक्ष चुनाव पर जोर

संतकबीर नगर: हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय-खलीलाबाद में रविवार को दो पालियों में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। मतदानकर्मियों मतदान कराने की जानकारी और निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए गए।

प्रशिक्षक ने कर्मचारियों को मतदान कराने व मतपेटियां सील करने की जानकारी दी गई। शाम छह बजे तक कतार में लगे लोगों को मतदान के अवसर देने व मतदाताओं से मर्यादित व्यवहार करने का सुझाव दिया गया।

प्रथम पाली में 280 पोलिग पार्टियों को प्रशिक्षण लेना था लेकिन 106 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 280 पोलिग पार्टियों को प्रशिक्षित किया जाना था। इसमें 124 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इस प्रकार दोनों पालियों में कुल 230 मतदान कर्मी गैरहाजिर रहे।

---------

इंटरनेट मीडिया बना प्रचार का माध्यम

संतकबीर नगर: पंचायत चुनाव में इंटरनेट मीडिया चुनाव प्रचार का सशक्त माध्यम बन गया है। जिला पंचायत सदस्य, प्रधान व बीडीसी के प्रत्याशी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मतदाताओं से समर्थन मांग रहे हैं। सेमरियावां में जिला पंचायत सदस्य के पांच तथा क्षेत्र पंचायत के 121 वार्ड हैं। इन पदों के लिए चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी गांव, गली व चौराहे पर पोस्टर लगाकर वोट मांग रहे हैं। अधिकतर प्रत्याशी इंटरनेट मीडिया के जरिए मतदाताओं से लुभावने वादे कर रहे हैं। कोई अपने ग्राम पंचायत को शहर जैसे बनाने का सपना दिखा रहा है तो कोई आवास, पेंशन सहित अन्य योजनाओं से लाभान्वित कराने का लालच दे रहा है। प्रत्याशी गीत-संगीत से भी मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं। देश-परदेश रह-रहे गांव के मतदाताओं से फेसबुक में संपर्क करके गांव के हित में गांव आने की विनती कर रहे हैं। कोहरियावां के जहीर अहमद, चिउटना के इरफान अहमद, उसराशहीद के प्रदीप कुमार ने कहा कि इंटरनेट मीडिया के ज्यादा इस्तेमाल से पंचायत चुनाव रोचक हो गया है। गंवई राजनीति भी अब हाईटेक हो गई है।

---

chat bot
आपका साथी