ट्रैक्टर-ट्राली ने पांच को रौंदा, दो मासूमों की मौत

ट्रैक्टर-ट्राली ने पांच को रौंदा, दो मासूमों की मौत

हादसे के बाद ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ बालू के अवैध खनन को लेकर प्रदर्शन किया। देर शाम पुलिस ने ट्रैक्टर चालक राघवेंद्र सिंह पुत्र श्रीराम सिंह निवासी ग्राम बोदवल थाना मुंडेरवा जनपद बस्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। हादसे को लेकर क्षेत्र के लोग गुस्से में हैं। धनघटा थाना स्थित भोतहा गांव के गोविद की 25 वर्षीय पुत्री किरन कुछ दिनों से अपने मायके में थीं।

Publish Date:Wed, 27 Jan 2021 11:20 PM (IST) Author: Jagran

संतकबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के शिवबखरी गांव के पास बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली ने बुधवार की सुबह करीब 11.30 बजे तीन बच्चों के साथ पांच लोगों को रौंद दिया। दो मासूमों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, वहीं तीन जिला अस्पताल में भर्ती हैं, जहां सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे के बाद ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ बालू के अवैध खनन को लेकर प्रदर्शन किया। देर शाम पुलिस ने ट्रैक्टर चालक राघवेंद्र सिंह पुत्र श्रीराम सिंह निवासी ग्राम बोदवल थाना मुंडेरवा जनपद बस्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। हादसे को लेकर क्षेत्र के लोग गुस्से में हैं।

धनघटा थाना स्थित भोतहा गांव के गोविद की 25 वर्षीय पुत्री किरन कुछ दिनों से अपने मायके में थीं। बुधवार को वह बस्ती जनपद के कलवारी थाना क्षेत्र के तिलठा गांव स्थित अपनी ससुराल जाने के लिए अपने 22 वर्षीय भतीजे शक्तिमान की बाइक से निकलीं। किरन के साथ उनका पांच वर्षीय बेटा अंश और डेढ़ वर्षीय बेटा अव्यांश उर्फ रिकू भी थे। बुआ के साथ जाने की जिद नौ वर्षीय भतीजी अंशिका पुत्री बृजेश भी करने लगी तो उसे भी बाइक पर बैठा लिया। पांचों लोग गांव से सुबह करीब 11 बजे निकले। अभी ये शिवबखरी गांव में सत्य प्रकाश के घर के सामने पहुंचे थे कि पीछे से आ रही बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली पांचों के ऊपर चढ़ गई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ट्रैक्टर चालक की रफ्तार बहुत तेज थी। बाइक सड़क पर अपनी पटरी पर थी, चालक ओवरटेक के चक्कर में बाइक पर चढ़ा दिया। घटना में मौके पर ही अंश और अंशिका की मौत हो गई, जबकि किरन, शक्तिमान और रिकू तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि जब ट्रैक्टर बाइक में भिड़ी तो अंशिका पहिया के नीचे आ गई। जिसको देखकर अंश भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन ट्रैक्टर चालक भागने के चक्कर में उसे भी रौंद दिया। बाद में ग्रामीणों ने चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। घायलों को हैंसर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां तीनों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। हादसे को लेकर बालू घाट के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश है। उग्र लोगों का कहना था कि ग्रामीण अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए काफी दिनों से मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। थानाध्यक्ष आरके गौतम ने बताया कि ट्रैक्टर चालक व ट्राली पुलिस के कब्जे में है। आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.