आंधी-पानी में पोल व पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति ठप

संतकबीर नगर जनपद में रविवार की देर रात आई आंधी और पानी से छह दर्जन से अधिक पोल व पेड़ गिर गए। इससे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:37 PM (IST)
आंधी-पानी में पोल व पेड़ गिरने से  बिजली आपूर्ति ठप
आंधी-पानी में पोल व पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति ठप

संतकबीर नगर : जनपद में रविवार की देर रात आई आंधी और पानी से छह दर्जन से अधिक पोल व पेड़ गिर गए। इससे विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। शहर में सोमवार को सुबह बिजली आपूर्ति बहाल हो गई लेकिन गांवों में शाम तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

आंधी से मेंहदावल, खलीलाबाद व धनघटा तहसील क्षेत्र में करीब 55 पोल गिरने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। झमाझम बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया। धर्मसिंहवा चौराहे पर जलजमाव से आवागमन प्रभावित हुआ है। नंदौर में तार टूटने से गांवों में भी बिजली गुल रही। इनवर्टर बैठ गए और मोबाइल चार्जिंग के लिए लोग भटकते नजर आए। सांथा और बेलहर में भी बिजली आपूर्ति ठप रही। पेड़ व पोल गिरने से कई स्थानों पर आवागमन ठप हो गया।

अधिशासी अभियंता सरोज कुमार ने बताया कि मेंहदावल कस्बे में सोमवार को सुबह बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। कांटे समेत दो दर्जन स्थानों पर पोल लगाकर बिजली आपूर्ति बहाल करने में कर्मचारी जुटे हुए हैं। उमिला मार्ग, बूधा-सरैया मार्ग पर कई स्थानों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई।

खंड कार्यालय खलीलाबाद के अधिशासी अभियंता आरके सिंह ने कहा कि आंधी-पानी से जिले में बिजली के दर्जनों पोल गिर गए हैं। पोल लगाकर शीघ्र ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा ने कहा कि अच्छी बारिश से सब्जी व धान की बेहन को फायदा पहुंचा है। किसान हरी खाद तैयार करने के लिए ढैंचा की बोवाई करें। यह अच्छा मौसम है। जनपद के सभी राजकीय कृषि बीज भंडारों पर 90 फीसद सरकारी अनुदान पर ढैंचा बीज उपलब्ध है। आंधी से आम को क्षति पहुंची है।

----------5

chat bot
आपका साथी