एसडीएम की जांच में मानकविहीन मिले तीन अल्ट्रासाउंड केंद्र सील

तहसील प्रशासन व चिकित्सकों की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:56 PM (IST)
एसडीएम की जांच में मानकविहीन मिले तीन अल्ट्रासाउंड केंद्र सील
एसडीएम की जांच में मानकविहीन मिले तीन अल्ट्रासाउंड केंद्र सील

संतकबीर नगर : मेंहदावल कस्बे में स्थित अल्ट्रासाउंड केंद्रों की एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के प्रभारी इंद्रदेव गौरव ने जांच की। इस दौरान कस्बे में संचालित तीन अल्ट्रासाउंड केंद्र अधोमानक स्थिति में पाए गए। नियम विरुद्ध संचालित हो रहे इन तीन अल्ट्रासाउंड केंद्रों को एसडीएम ने सील करा दिया। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है।

सोमवार की दोपहर एक बजे एसडीएम और सीएचसी प्रभारी पुलिस बल के साथ कस्बे के ब्लाक रोड पर स्थित तान्या अल्ट्रासाउंड केंद्र पर पहुंचे। यहां पर जांच के दौरान चिकित्सकों की तैनाती से लेकर सभी प्रकार के मानकों की अनदेखी का मामला सामने आया। मौके पर रेडियोलाजिस्ट की मौजूदगी भी नहीं पाई गई। एसडीएम ने तत्काल प्रभाव से अल्ट्रासाउंड केंद्र को सील करा दिया। इसी प्रकार एमडीसी अल्ट्रासाउंड केंद्र पर टीम के द्वारा जांच की गई। यहां पर भी अनियमितता करते हुए अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालित करने की पुष्टि होने पर अल्ट्रासाउंड केंद्र सील कराया गया है। इसी क्रम में सानिध्य हास्पिटल में संचालित अल्ट्रासाउंड केंद्र में कागज पूर्ण मिले। एमबीबीएस चिकित्सक की तैनाती भी मिली लेकिन रेडियोलाजिस्ट की तैनाती नहीं होने के कारण इस अल्ट्रासाउंड केंद्र को भी सील किया गया।

मेंहदावल के एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मेंहदावल में सील किए गए सभी अल्ट्रासाउंड केंद्रों में रेडियोलाजिस्ट की तैनाती नहीं पाई गई। इसके साथ ही अन्य प्रकार की अनियमितता मिली है। सभी अल्ट्रासाउंड केंद्रों को सील कराकर नोटिस दी जा रही है। उचित जवाब नहीं मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

मानदेय नहीं मिलने को लेकर रसोइयों ने की बैठक

संतकबीर नगर: पौली ब्लाक परिसर में मानदेय नहीं मिलने को लेकर रसोइयों ने सोमवार को बैठक की। इस दौरान संघ की जिलाध्यक्ष रमा गौड़ ने कहा कि छह माह बीत जाने के बाद भी रसोइयों को मानदेय नहीं मिलना शासन की मंशा पर सवाल है। सबसे कम मानदेय पाने वालों के साथ सरकार अन्याय कर रही है।

उन्होंने कहा कि जनपद के सभी नौ ब्लाकों के रसोइया 22 अक्टूबर को चूल्हा बंद अभियान चलाकर जूनियर हाई स्कूल खलीलाबाद में रैली का आयोजन करेंगे। बैठक में संगीता, फूला देवी, भानमती, सावित्री, विद्यावती, कलावती, कौशल्या, विमला देवी, प्रेमा देवी, मालती, बिदुमती, सीमा,मंजू, प्रमिला, इंद्रावती समेत तमाम रसोइया मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी