डीएम ने की जांच,पकड़ी गई स्टांप की चोरी

भैंसहिया गांव में विक्रय की गई जमीन का लिया जायजा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:47 PM (IST)
डीएम ने की जांच,पकड़ी गई स्टांप की चोरी
डीएम ने की जांच,पकड़ी गई स्टांप की चोरी

संतकबीरनगर : जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने शनिवार को खलीलाबाद ब्लाक के भैंसहिया गांव में एक बैनामे की मौके पर पहुंचकर जांच की। खरीदार द्वारा तथ्यों को छिपाकर साढ़े तीन लाख की स्टांप चोरी का मामला प्रकाश में आया। उन्होंने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए एआइजी स्टांप एमपी मिश्र को मामले में मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया।

जिलाधिकारी ने उप निबंधक कार्यालय खलीलाबाद में गत माह हुए पांच बड़े बैनामों की पत्रावली तीन दिन पहले तलब किया था। सभी का उन्होंने मौके पर पहुंचकर जांच करने का निर्णय लिया। भैंसहिया गांव निवासी मेवालाल द्वारा खरीदी गई 20 बिस्वा 12 धूर जमीन को उन्होंने देखा। यहां साढ़े तीन लाख का स्टांप कम लगाए जाने की पुष्टि होने पर एआइजी स्टांप एमपी मिश्र को आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने और स्टांप चोरी के धन की वसूली करने का निर्देश दिया। उन्होंने धौरहरा, सरौली व वनकटिया में भी चार अन्य बैनामों की जांच की। यहां अभिलेखों के अनुसार मामला सही मिल। इस दौरान उप निबंधक खलीलाबाद राकेश कुमार सिंह, श्रवण पाल समेत अनेक लोग मौजूद रहे। आवास की दूसरी किस्त के लिए भटक रहे दंपती

संतकबीर नगर : सरकार हर गरीब को आवास दिलाने का प्रयास कर रही है। लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही से योजना का लाभ पात्रों तक नहीं पहुंच पा रहा है। सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत उसरा शहीद निवासी एक दंपती आठ माह से आवास की दूसरी किस्त के लिए भटक रहे हैं।

शनिवार को ब्लाक मुख्यालय पहुंची सजीदुन्निशा और उनके पति सैदा हुसैन ने बताया कि बीते जनवरी माह में उन्हें प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त के 40 हजार रुपये मिले थे। नींव का कार्य पूरा करने के बाद दूसरी किस्त की राशि पाने के लिए दौड़ लगाने के बाद भी कुछ नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि बारिश में परिवार के लोग दूसरे के घर में शरण लेकर बसर कर रहे हैं। पति ठेला चलाकर परिवार चलाते हैं। पति तथा गोंद में दुधमुंहे बच्चे को लेकर बीडीओ के सामने पहुंचकर उन्होंने आवास की दूसरी किस्त दिलाने के लिए फरियाद की। बीडीओ दीपक कुमार सिंह ने कहा कि दूसरी किस्त नहीं मिलने के पीछे कारणों का पता करके अविलंब धन दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जानबूझकर यदि किसी ने गड़बड़ी की होगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी