पीएम आवास में वसूली करने वाले जाएगें जेल : पीओ

लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर जेल भेजवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 11:45 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 11:45 PM (IST)
पीएम आवास में वसूली करने वाले जाएगें जेल : पीओ
पीएम आवास में वसूली करने वाले जाएगें जेल : पीओ

संतकबीर नगर : सरकार गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए कटिबद्ध है। बखिरा नगर पंचायत में कुछ लोग सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को पलीता लगाने में लगे हुए हैं। इस प्रकार के लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर जेल भेजवाया जाएगा।

यह बातें शनिवार को जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के परियोजना अधिकारी (पीओ) प्रमेंद्र सिंह ने पत्रकारों के साथ वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया जा रहा हैं। कुछ बिचौलिए द्वारा आवास दिलाने के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें भी सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि आवास पाने के लिए किसी को भी धन देने की आवश्यकता नहीं है। यदि कोई इसके बदले धन की मांग करे तो इसकी जानकारी उन्हें दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा एक मामले में एक व्यक्ति पर कार्रवाई की जा रही है। अभी और को भी चिह्नित किया जा रहा है। शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, हजारों की क्षति

संतकबीर नगर: बेलहर थानाक्षेत्र के गनवरिया चौराहे पर स्थित हार्डवेयर की दुकान में शनिवार की सुबह बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई। जब तक चौराहे के लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करते तब तक दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया।

चौराहे पर स्थित बाबूलाल पुत्र बीरबल की हार्डवेयर की दुकान से धुआं उठने लगा। यह देखकर आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंच गए। सभी ने अपने स्तर से आग को बुझाने का प्रयास किया। हवा के झोंके तेज होने के कारण बारिश के बीच भी आग ने गंभीर रूप ले लिया। जब तक आग बुझाई जाती तब तक इसमें रखा सारा सामान जल गया। सूचना मिलने पर लेखपाल मुरारी कुमार, अभिषेक सिंह तथा पुष्पेंद्र यादव ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन किया। सभी ने तहसील के अधिकारियों को रिपोर्ट देकर आर्थिक मदद दिलाने का का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी