साप्ताहिक बंदी : सड़कों पर पसरा सन्नाटा, अधिकतर दुकानें रहीं बंद

संतकबीर नगर साप्ताहिक बंदी के दौरान शुक्रवार को गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग खलीलाबाद-धनघटा व खलीलाबाद-मेंहदावल राजकीय मार्ग पर सन्नाटा पसरा रहा। बंदी के चलते दवा सब्जी को छोड़कर अधिकतर दुकानें बंद रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:41 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी : सड़कों पर पसरा सन्नाटा, अधिकतर दुकानें रहीं बंद
साप्ताहिक बंदी : सड़कों पर पसरा सन्नाटा, अधिकतर दुकानें रहीं बंद

संतकबीर नगर: साप्ताहिक बंदी के दौरान शुक्रवार को गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग, खलीलाबाद-धनघटा व खलीलाबाद-मेंहदावल राजकीय मार्ग पर सन्नाटा पसरा रहा। बंदी के चलते दवा, सब्जी को छोड़कर अधिकतर दुकानें बंद रहीं।

पुलिस व प्रशासन के अधिकारी साप्ताहिक बंदी को प्रभावी बनाने के लिए जुटे रहे। दवा व सब्जी खरीदने निकले लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया लेकिन बिना मास्क के निकले लोगों से जुर्माना वसूला।

------------------------

कई बैंकों के एटीएम में पैसे नहीं साप्ताहिक बंदी के बीच खलीलाबाद, मेंहदावल व धनघटा तहसील क्षेत्र के कई बैंकों के एटीएम खाली रहे। शहर में चंद्रशेखर तिराहा-बरदहिया मार्ग पर स्थित यूनियन बैंक, गोला बाजार के पास स्थित पीएनबी व बैंक आफ इंडिया सहित अन्य बैंकों के एटीएम में पैसे नहीं थे। इससे तमाम लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। बैंक शाखाओं के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा खाताधारक भुगत रहे हैं।

दस मई की सुबह सात बजे तक साप्ताहिक बंदी की घोषणा ने विशेषकर रिक्शा, ठेला, आटो, टैक्सी चलाने वालों के अलावा ठेला-खोमचा की दुकान लगाकर परिवार के सदस्यों के लिए दो वक्त की रोटी का इंतजाम करने वाले लोगों की नींद हराम कर दी है। साप्ताहिक बंदी कहीं और नहीं बढ़ेगी, ये हर दिन जानकारी प्राप्त करने के लिए अखबार पढ़ रहे हैं, टीवी चैनल पर समाचार देख रहे हैं। इसको लेकर ये आपस में चर्चा कर रहे हैं। कोरोना वायरस के चपेट में आए लोगों की हो रही मौत और लगातार मिल रहे पाजिटिव केस के मामलों ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। लोग बुखार, खांसी, जुकाम, दर्द निवारक दवा के अलावा विटामिन-सी व बी, मल्टी विटामिन कैपसूल आदि खरीद कर घरों में रख रहे हैं। तमाम डाक्टर कोरोना के भय से मरीजों को नहीं देख रहे हैं। वहीं सरकारी अस्पताल में इमरजेंसी सेवा लोगों को नहीं मिल पा रही है। इससे लोग अपने सेहत को लेकर काफी चितित नजर आ रहे हैं। --------------------------

chat bot
आपका साथी