..तो हादसे के इंतजार में बिजली विभाग

संतकबीर नगर मेंहदावल तहसील क्षेत्र के अनेक स्थानों पर टूटे हुए पोल व जर्जर तारो से बिजली की आपूर्ति हो रही है। इससे हादसे की आशंका बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:38 PM (IST)
..तो हादसे के इंतजार में बिजली विभाग
..तो हादसे के इंतजार में बिजली विभाग

संतकबीर नगर : मेंहदावल तहसील क्षेत्र के अनेक स्थानों पर बिजली के टूटे हुए पोल व जर्जर तारों से विद्युत आपूर्ति हो रही है। ग्रामीण हादसे की आशंका जताकर पोल व तार बदलने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी आवाज हुक्मरानों तक जैसे पहुंच ही नहीं रही है।

धर्मसिंहवा के टोटहा गांव में एक वर्ष पूर्व आई आंधी में बिजली का पोल टूटकर लटक गया। स्थानीय लोगों ने पोल बदलने के लिए विभागीय अधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन आश्वासन की घुट्टी देकर जिम्मेदार चुप बैठ गए। पोल बदला नहीं गया बल्कि उसी टूटे पोल से बिजली आपूर्ति अनवरत जारी है। इसी प्रकार बेलहर विकास खंड के ग्राम डीघवा में एक ही जक्शन बॉक्स व जर्जर तारों के सहारे दर्जनों ग्रामीणों को बिजली कनेक्शन दे दिया गया है। ग्रामीण राजदेव लोधी, परशुराम, शुभग, सुभाष आदि का कहना है कि क्षमता से अधिक कनेक्शन देने के कारण अक्सर फाल्ट की समस्या सामने आती है, तो कभी-कभी जर्जर तार आपस में मिलते हैं तो चिगारी भी निकलने लगती है। यहां भी ग्रामीण जर्जर तार व जक्शन बदलने की मांग कर रहे हैं, लेकिन छह माह बाद भी कोई सुनवाई नहीं हूंई। इसी प्रकार मेंहदावल सीएचसी के पास भी टूटे हुए पोल से बिजली आपूर्ति हो रही है, लेकिन विभागीय तंद्रा टूटने का नाम नहीं ले रही है, जिससे ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ रोष कायम है।

टूटे हुए पोल बदलने के निर्देश अवर अभियंता को टूटे पोल बदलने के निर्देश दिए गए हैं। जर्जर तारों को बदलने के लिए शासन से धन की मांग की जाएगी। धन का आवंटन होने पर तार बदल दिए जाएंगे। यह जानकारी अधिशासी अभियंता सरोज कुमार ने दी।

chat bot
आपका साथी