चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित पांच गिरफ्तार

संतकबीर नगर जिले की पुलिस टीम ने चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सरगना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:51 PM (IST)
चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित पांच गिरफ्तार
चोरों के गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित पांच गिरफ्तार

संतकबीर नगर : जिले की पुलिस टीम ने चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सरगना सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपित चोरी और लूट की घटनाओं में शामिल थे। इनके पास से देसी तमंचा, कारतूस सहित जेवरात और मोबाइल फोन मिला है।

पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में आरोपितों से जुड़ी तीन घटनाओं का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सभी आरोपितों को एचआरपीजी कालेज खलीलाबाद के पास से उस समय गिरफ्तार कर किया गया जब वह चोरी का सामान बेचने जा रहे थे।

एसपी ने बताया कि यह गिरोह योजना बनाकर चोरी और लूट करता था। बस्ती जनपद के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के मंझरिया शुक्ल का रहने वाला रागेंद्र चौधरी गैंग का सरगना है। इसके अलावा उसी के गांव के रहने वाले शैलेश उर्फ शैलेंद्र, बस्ती जनपद के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के उमरी अहरा के लवकुश चौधरी, बखिरा थाना के बधवा के शिवम उर्फ प्रिस श्रीवास्तव और कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के तितौवा चौराहा के अजय कुमार सोनी टीम बनाकर अपराध करते थे। इसमें अजय चोरी और लूट का सोना आरोपितों से लेकर उसे गला देता था।

पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के नेदुला चौराहा स्थित एक मकान का ताला तोड़कर चोरी किए थे। इसके साथ ही 25 मई को कोतवाली क्षेत्र के गोरयाभार गांव के निकट इंडियन आयल पेट्रोल पंप के कर्मचारी से रुपये सहित उसकी मोटरसाइकिल लूटे थे। 13-14 जून की रात में कोतवाली थाना क्षेत्र के सरौली कस्बे में छत के रास्ते एक मकान में घुसकर महिला को असलहे के बल पर बंधक बनाकर जेवरात, नकदी और मोबाइल फोन लूटा था। सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया।

---------------------------------

गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम

पुलिस क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्र के नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार पांडेय, नवीन मंडी पुलिस चौकी के प्रभारी अनिरुद्ध सिंह, औद्योगिक चौकी प्रभारी गयासुद्दीन, तामेश्वरनाथ चौकी प्रभारी शशिकांत तिवारी के साथ ही पुलिस के नीलेश शुक्ला, बब्बन यादव, हेमन्त कुशवाहा, बालगोविद ने गिरोह को पकड़ा। पुलिस को सर्विलांस टीम से मनीष गुप्ता, प्रदीप कुशवाहा और मनोज पटेल ने घटना के अनावरण में मदद की।

-----------------------------

किराएदार रखने से पहले हो जाएं सावधान

सरगना रागेंद्र शहर के एक मकान में किराए पर रहता था। किराए के उसी मकान से वह पूरी गैंग चलता था। दिन में साथियों के साथ रेकी करता था और रात में लूट और चोरी की घटना को अंजाम देता था। हाल ही में उसने मकान किराए पर लिया था। पुलिस अधीक्षक ने मकान मालिकों से अपील किया है कि किराएदार पूरी जांच पड़ताल के बाद ही रखें। किसी को किराए पर मकान देने से पहले उसका पुलिस में रिकार्ड जरूर चेक करा लें। ---------------------------------

chat bot
आपका साथी