ग्रामीण क्षेत्र के जागरूक युवा कर रहे वैक्सीन का इंतजार

इसे लेकर अब ग्रामीण क्षेत्र के 18 वर्ष से ऊपर के लोग वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोग प्रति दिन समाचार और विभागीय लोगों से वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। अभी तक चुरेब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए टीका उपलब्ध नहीं है जिससे लोग निराश हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:41 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र के जागरूक युवा कर रहे वैक्सीन का इंतजार
ग्रामीण क्षेत्र के जागरूक युवा कर रहे वैक्सीन का इंतजार

संतकबीर नगर: कोरोना अपने चरम पर है। लोग शारीरिक दूरी, मास्क के साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले घरेलू उपचारों के माध्यम से खुद को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर वालों को भी कोरोना का टीका लगवाने का आदेश देते हुए प्रदेश के सात जनपद में टीकाकरण शुरू कर दिया है।

इसे लेकर अब ग्रामीण क्षेत्र के 18 वर्ष से ऊपर के लोग वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोग प्रति दिन समाचार और विभागीय लोगों से वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। अभी तक चुरेब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए टीका उपलब्ध नहीं है, जिससे लोग निराश हैं।

कौवाटार के शिवम शुक्ला कहते हैं कि उनकी उम्र 24 वर्ष है। वह समाजसेवा करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें लोगों के बीच पहुंचना पड़ता है। खुद की और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से उनके लिए वैक्सीन जरूरी है।

चुरेब के 21 वर्षीय बृजनंदन गुप्ता कहते हैं कि वह दुकान चलते हैं। प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में लोग आते रहते हैं। हालांकि इस समय बंद की वजह से दुकान बंद है फिर भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वह चाहते हैं कि उन्हें भी टीका जल्दी लग जाए। खिरीडीहा के आकाश त्रिपाठी ने बताया कि उनकी उम्र 22 वर्ष है। वह कौवाटार ग्राम पंचायत की सरकारी कोटे की दुकान पर राशन वितरण करते हैं। जिसकी वजह से उन्हें वैक्सीन की अत्यंत आवश्यकता है। इसी प्रकार मीरगंज के 22 वर्षीय इब्राहिम ने बताया कि परिवार के अधिकतर पुरुष सदस्य विदेश में हैं। जरूरी सामान की व्यवस्था के लिए उन्हें ही बाजार जाना पड़ता है। इसलिए वह चाहते हैं कि वैक्सीन की डोज पहले लग जाए, जिससे परिवार सहित कोरोना वायरस से सुरक्षित रहें।

chat bot
आपका साथी