मांगों को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

क्षेत्र के ग्राम बहराडाड़ी मौर गुनवतिया ढोलबजा तिघरा आदि गांवों के निवासियों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि जल निकासी की समस्या का समाधान नहीं होने से उनके खेतों में बारिश का पानी जमा हो जाता है। इस बार धान की फसल पानी में डूबने से खराब हो गई। अभी तक खेतों में पानी भरा होने से गेहूं की बोआई भी संकट में दिख रही है। क्षेत्र में दो लेन व छह लेन की सड़कें तो बनाई जा रही हैं पर बारिश के पानी की निकासी के लिए पुलिया नहीं बनाए जा रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:14 PM (IST)
मांगों को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
मांगों को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संतकबीर नगर: जलनिकासी की समस्या से जूझ रहे डेढ़ दर्जन गांवों के निवासियों ने शनिवार को सरैया-खरहिया मुख्य मार्ग पर एकजुट होकर प्रदर्शन किया। सभी ने आरोप लगाया कि ब्लाक, तहसील से लेकर जिला स्तर के अधिकारियों से फरियाद करने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

क्षेत्र के ग्राम बहराडाड़ी, मौर, गुनवतिया, ढोलबजा, तिघरा आदि गांवों के निवासियों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि जल निकासी की समस्या का समाधान नहीं होने से उनके खेतों में बारिश का पानी जमा हो जाता है। इस बार धान की फसल पानी में डूबने से खराब हो गई। अभी तक खेतों में पानी भरा होने से गेहूं की बोआई भी संकट में दिख रही है। क्षेत्र में दो लेन व छह लेन की सड़कें तो बनाई जा रही हैं पर बारिश के पानी की निकासी के लिए पुलिया नहीं बनाए जा रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया। वह लोग अधिकारियों को मौके पर ही बुलाने की जिद पर अड़े रहे। लगभग चार बजे एसडीएम गुलशन कुमार, सिचाई विभाग के अधिकारियों के साथ प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने जल निकासी का प्रबंध करवाने का आश्वासन दिया तो प्रदर्शन खत्म हुआ। कन्हैया लाल, जिला पंचायत सदस्य संजय यादव, राजू यादव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य ओमकार,विजई यादव, अमरजीत यादव, मंदिरानंद,विनय पाठक,कमलावती,शारदा सुदामा,राधिका,पिकी,शीतला अरविद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी