तीसरे दिन भी जारी रहा लेखपालों का धरना

लेखपालों ने मांग नहीं माने जाने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने की बात कही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 01:34 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:34 AM (IST)
तीसरे दिन भी जारी रहा लेखपालों का धरना
तीसरे दिन भी जारी रहा लेखपालों का धरना

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर : मेंहदावल तहसील परिसर में गुरुवार को भी लेखपाल संघ ने धरना दिया। लेखपालों ने मांग नहीं माने जाने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने की बात कही। संघ के तहसील अध्यक्ष अभिषेक यादव ने बताया कि एसडीएम के अमर्यादित व्यवहार को लेकर धरना दिया जा रहा है। उच्चाधिकारियों के पास पत्र भेजकर मामले की जानकारी दी गई है। उसके बाद भी उचित कार्रवाई नहीं की गई। इससे लेखपाल आहत हैं। संगठन के जिलाध्यक्ष को भी पूरे मामले से अवगत कराया गया है। इस दौरान अभय प्रताप, अंकित मिश्रा, सिंह, सुधीर सिंह, चंद्रवीर सिंह, सहित अनेक लेखपाल मौजूद रहे।

लेखपालों की सेवा होगी बाधित, कटेगा वेतन : एसडीएम

उपजिलाधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि संगठन से जुड़ी एक महिला के तहसील नहीं आने की शिकायत मिली थी। इसके साथ ही कुछ लेखपालों द्वारा धनउगाही करने, सरकारी आवास में रहने के बावजूद आवासीय भत्ता लेने का आरोप लगा था। मामले की जांच शुरू कराई गई तो साजिशन लेखपालों ने दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाकर धरना शुरू कर दिया। लेखपालों का कार्य व्यवहार जनहित में ठीक नहीं है। नो वर्क, नो पे का आदेश जारी किया गया है। सभी की सेवा बाधित करते हुए वेतन काटने का भी आदेश जारी किया जाएगा। पूरे मामले की जांच तहसीलदार से कराई जा रही है।

रोजगार सेवक की बहाली को लेकर दिया ज्ञापन

संतकबीर नगर : बेलहर ब्लाक में गुरुवार को रोजगार सेवक संघ के प्रदेश प्रभारी की बहाली की मांग को लेकर संघ के ब्लाक अध्यक्ष सुनील कुमार राय के नेतृत्व में रोजगार सेवकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीओ पंचायत सभाजीत को सौंपा।

रोजगार सेवकों ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में रोजगार सेवक दिन-रात एक किए हैं। इसके बाद भी हमारा उत्पीड़न हो रहा है। सभी ने एक स्वर में संघ के प्रदेश प्रभारी की तत्काल बहाली की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर न्याय नहीं मिला तो रोजगार सेवक संघ व्यापक आंदोलन करेगा। इस दौरान अमरनाथ मिश्रा, राजाराम त्यागी, रामकुमार, अशोक कुमार, मोहित प्रसाद, श्याम लाल चौधरी, रामकेश, प्रेमनाथ यादव, संदीप, जीतबहादुर, अरुण कुमार, वीरेंद्र, संदीप यादव, विनोद कुमार सहित अनेक रोजगार सेवक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी