परीक्षा केंद्रों पर नहीं दिख रहा सचल दस्ता

किसी भी केंद्र पर अब तक विश्वविद्यालय सचल दल के पहुंचने की सूचना नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 11:13 PM (IST)
परीक्षा केंद्रों पर नहीं दिख रहा सचल दस्ता
परीक्षा केंद्रों पर नहीं दिख रहा सचल दस्ता

संतकबीर नगर: सिद्धार्थ विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा महाविद्यालयों में चल रही है। शनिवार को चौथे दिन की परीक्षा हुई। किसी भी केंद्र पर अब तक विश्वविद्यालय सचल दल के पहुंचने की सूचना नहीं है। महाविद्यालयों में आंतरिक सचल दल भ्रमण करके जांच में जुटा है। अभी तक किसी भी केंद्र पर कोई नकलची नहीं पकड़ा गया है। शुचितापूर्ण परीक्षा संपन्न कराने के लिए केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा से भी निगरानी हो रही है।

जिले में 66 महाविद्यालयों में एक राजकीय महिला महाविद्यालय, एक वित्तपोषित व 64 स्ववित्त पोषित महाविद्यालय हैं। परीक्षा के लिए 47 महाविद्यालय को केंद्र बनाया गया है। चौथे दिन सुबह आठ बजे से प्रथम पाली में एमए अंतिम वर्ष के हिदी, राजनीति शास्त्र, गृहविज्ञान, अर्थशास्त्र व अंग्रेजी तथा बीए तृतीय वर्ष की संस्कृत व हिदी की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में बीए द्वितीय वर्ष, बीकाम द्वितीय व एमकाम की परीक्षा हुई। 90 मिनट की परीक्षा शुभारंभ होने से पूर्व दोनों पाली में प्रश्नपत्र पर अंकित समय व निर्देश पर हुए परिवर्तन की कक्ष निरीक्षकों ने जानकारी दी।

हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय (एचआरपीजी) खलीलाबाद में मुख्य द्वार पर प्राचार्य डा. मंजू मिश्रा के साथ परीक्षा पर्यवेक्षक डा. दिग्विजय नाथ पांडेय, मुख्य नियंता डा. प्रताप विजय कुमार, डा. विजय राय, डा. वीके ओझा, डा. विजय मिश्र ने परीक्षार्थियों के मास्क, प्रवेश पत्र की जांच की। प्रथम पाली में 30 छात्र व 49 छात्राओं में दो छात्र व द्वितीय पाली में 336 छात्र व 283 छात्राओं में तीन छात्र व एक छात्रा ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा सहायक चिरंजीव लाल ने बताया कि महाविद्यालय में छह परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाओं का मिलान करके सील बंद करके कोरियर कंपनी के प्रतिनिधि को सौंपा गया। जो विश्वविद्यालय में जमा कर रहे है।

chat bot
आपका साथी