दोबारा गिनती में प्रधानी पर नहीं आई आंच

कलेक्ट्रेट के अपर एसडीएम कोर्ट में सोमवार को सुरक्षा के कड़े इंतजामात के बीच सांथा ब्लाक के ग्राम पंचायत-राजेडीहा में प्रधान पद के लिए पूर्व में पड़े वोटों की गिनती की गई। डीएम द्वारा नामित किए गए अपर एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी के नेतृत्व में तहसीलदार खलीलाबाद शशांक शेखर राय एडीईओ कौशलाधीश पाण्डेय आदि की मौजूदगी में यह प्रक्रिया पूरी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:06 AM (IST)
दोबारा गिनती में प्रधानी पर नहीं आई आंच
दोबारा गिनती में प्रधानी पर नहीं आई आंच

संतकबीर नगर: कलेक्ट्रेट के अपर एसडीएम कोर्ट में सोमवार को सुरक्षा के कड़े इंतजामात के बीच सांथा ब्लाक के ग्राम पंचायत-राजेडीहा में प्रधान पद के लिए पूर्व में पड़े वोटों की गिनती की गई। डीएम द्वारा नामित किए गए अपर एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी के नेतृत्व में तहसीलदार खलीलाबाद शशांक शेखर राय, एडीईओ कौशलाधीश पाण्डेय आदि की मौजूदगी में यह प्रक्रिया पूरी की गई। इसमें इस ग्राम पंचायत की प्रधान दोबारा विजयी घोषित हुई। वहीं इनके प्रतिद्वंदी को पूर्व की तुलना में इस बार एक मत कम मिला।

दोबारा गिनती करने पर यहां की अब तक प्रधान रही सबरुन्निशां(खड़ाऊं)-356, कोर्ट में वाद दायर करने वाली कमरजहां(कार)-343, अलीमुन्निशां(अनाज ओसाता किसान)-152, शशि श्रीवास्तव(कैरम बोर्ड)-25, उषा(कन्नी)-22, मुराती(कैमरा)-21, माधुरी(किताब)-नौ, आशिया खान(इमली)-चार तथा शांति(कोट)को केवल एक मत मिला। वहीं अवैध मतों की संख्या कुल 50 रही। सबरुन्निशां सर्वाधिक मत पाकर विजयी घोषित हुई, इस जीत से इनकी प्रधानी बरकरार है। बताते चलें कि जनपद न्यायाधीश(एससी-एसटी एक्ट)में कमरजहां पत्नी सद्दाम हुसैन बनाम सबरुन्निशा पत्नी हद्दीस याचिका दाखिल की गई थी। वर्ष 2015 में सांथा ब्लाक के ग्राम पंचायत-राजेडीहा में प्रधान पद के लिए पड़े मतों की गिनती पुन: कराने के लिए कोर्ट ने आदेश दिया था।

chat bot
आपका साथी