जिले में हुई झमाझम बारिश, चार घंटे गुल रही बिजली

खलीलाबाद-मेंहदावल मार्ग पर पेड़ गिरने से तीन घंटे बाधित रहा आवागमन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:07 PM (IST)
जिले में हुई झमाझम बारिश, चार घंटे गुल रही बिजली
जिले में हुई झमाझम बारिश, चार घंटे गुल रही बिजली

संतकबीर नगर : बुधवार को दिन में एक बजे से ढाई बजे के बीच हुई झमाझम बारिश ने शहर के जलनिकासी की पोल खोलकर रख दी। मुख्य मार्ग पर डेढ़ से दो फीट तक पानी लग गया। कई मोटरसाइकिलें पानी में डूब गईं, जिसके चलते लोगों को परेशान होना पड़ा। तेज बारिश के चलते विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई। दोपहर एक बजे से गायब हुई बिजली शाम को पांच बजे आई, जिसके चलते लोगों को परेशान होना पड़ा।

बारिश के चलते खलीलाबाद-

मेंहदावल मार्ग पर बड़गो चौराहा के निकट पेड़ गिरने से तीन घंटे तक आवागमन बाधित रहा। पेड़ की चपेट में आकर पोल व बिजली का तार गिरने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगने से जाम लगा रहा। बघौली से आने वाले वाहन मस्जिदिया व खलीलाबाद से जाने वाले वाहन अजगइबा घाट मार्ग से निकलने लगे। ऐसे में गांव के संपर्क मार्ग पर भी लंबा जाम लग गया। बारिश के चलते शहर के गोला बाजार, समय माता मंदिर, मीट मंडी मार्ग, मोती नगर, कैलाशनगर, गायत्रीपुरम, रामनगर, मिश्रवलिया, पटखौली मार्ग, पुरानी तहसील, डीघा, तितौया, बिघियानी और बगहिया में सड़क पर पानी लग गया। नाला-नालियों की सफाई न होने से भी पानी निकलने में दिक्कत हुई। लोगों ने इसके लिए जिम्मेदारों को खूब कोसा। 20 गांवों में दो दिन से ठप है विद्युत आपूर्ति

संतकबीर नगर : धर्मसिंहवा क्षेत्र के बीस गांवों में बीते सोमवार से विद्युत आपूर्ति ठप है। जिससे लोगों को मूलभूत आवश्यकताओं के लिए परेशान होना पड़ रहा है। दो दिन बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं होने से लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।

क्षेत्र के रैधरपार, जमया, कठहा, सेवहा चौबे, सेवहा बाबु, मुसहरा, दुबौली, बरघाट, जखिनिया, कसया, मेंहदूपार भुलकी, पुनया, महादेवा नानकार, हकीमराई, बेलराई, गौरीराई आदि गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित है। बीते सोमवार की दोपहर में एक बजे अचानक से तेज आंधी-पानी आने के कारण कुछ जगहों पर तार गिरने से समूचे बौरब्यास फीडर क्षेत्र के गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। तभी से अब तक आपूर्ति के लिए कोई पहल न होने से लोगों में विभाग के प्रति गुस्सा है। लोगों का कहना है कि बिल के नाम पर विभाग उपभोक्ताओं को परेशान करता है लेकिन सुविधा के नाम पर बिजली अक्सर गायब ही रहती है। अवर अभियंता सन्नी देयोल ने बताया कि बिजली समस्या के निस्तारण के लिए बिजलीकर्मी मरम्मत का कार्य कर रहे हैं। बारिश के चलते समस्या उत्पन्न हो रही है। जल्द ही आपूर्ति बहाल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी