पुरानी पेंशन को लेकर शिक्षकों ने बुलंद की आवाज

संतकबीर नगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शिक्षकों ने शनिवार को सामूहिक अवकाश लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) कार्यालय पर धरना दिया। पुरानी पेंशन को लेकर आवाज बुलंद की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:26 PM (IST)
पुरानी पेंशन को लेकर शिक्षकों ने बुलंद की आवाज
पुरानी पेंशन को लेकर शिक्षकों ने बुलंद की आवाज

संतकबीर नगर: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शिक्षकों ने शनिवार को सामूहिक अवकाश लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) कार्यालय पर धरना दिया। पुरानी पेंशन को लेकर आवाज बुलंद की। वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों को वेतन देने की मांग दोहराई और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीआइओएस को सौंपा।

सुबह 10 बजे से संगठन के जिलाध्यक्ष हरिबख्श सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के सामने धरना पर बैठ गए। नई पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की। समान कार्य के लिए समान वेतन के सिद्धांत पर वित्तविहीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की वेतन एवं सेवा शर्त लागू करना, महंगाई भत्ते की जो कटौती कोरोना काल में की गई है उसे किस्तों में वापस करना, कंप्यूटर व व्यवसायिक शिक्षक को पूर्णकालिक शिक्षक का दर्जा समेत अपनी प्रमुख मांगों को लेकर आवाज उठाई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पुरानी पेंशन बुढ़ापे का सहारा है, इसे हम संघर्ष के दम पर ही प्राप्त कर सकते हैं। जिला उपाध्यक्ष नवल किशोर त्रिपाठी ने कहा कि एक देश में दो कानून नहीं चलेगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि पेंशन हमारा हक है। इसे लेकर रहेंगे। सभा को योगेंद्र सिंह, हरिशंकर पाठक, जय गोपाल, महेंद्र यादव, राधेश्याम यादव अभिषेक कुमार सिंह, दिनेश कुमार वर्मा हरिश्चंद्र यादव, राधेश्याम यादव रघुवीर कुमार रविप्रकाश श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया। संचालन जिला मंत्री अवध नारायण मिश्र ने किया। इस मौके पर अनेक शिक्षक मौजूद रहे।

-------------------- स्ववित्तपोषित शिक्षकों को मिले समान वेतन माध्यमिक शिक्षक संघ के चेत नारायण गुट के शिक्षकों की बैठक शनिवार को मौलाना आजाद इंटर कालेज खलीलाबाद में हुई। जिलाध्यक्ष संजय द्विवेदी ने कहा कि स्ववित्तपोषित विद्यालय के शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन दिया जाना चाहिए। इस दौरान महेश राम, गिरिजानंद यादव, यूनश अख्तर खान, मोहिबुल्लाह खान, रामनारायण पांडेय, त्रिपुरारी नाथ पांडेय, शैलेंद्र कुमार, विध्याचल सिंह, जितेंद कुमार सहित बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी