धान के बीज के 144 पैकेट बरामद, दुकानदार पर मुकदमा

संतकबीर नगर ्रजिला कृषि अधिकारी ने सोमवार को बीज की आधा दर्जन दुकानों की जांच की। एक दुकान पर संदिग्ध धान के बीज का 144 पैकेट बरामद होने पर दुकानदार के खिलाफ कोतवाली खलीलाबाद में मुकदमा दर्ज कराया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:00 AM (IST)
धान के बीज के 144 पैकेट बरामद, दुकानदार पर मुकदमा
धान के बीज के 144 पैकेट बरामद, दुकानदार पर मुकदमा

संतकबीर नगर :्रजिला कृषि अधिकारी ने सोमवार को बीज की आधा दर्जन दुकानों की जांच की। एक दुकान पर संदिग्ध धान के बीज का 144 पैकेट बरामद होने पर दुकानदार के खिलाफ कोतवाली खलीलाबाद में मुकदमा दर्ज कराया।

जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा ने बताया कि पचपेड़वा में स्थित दुकान की जांच में दो किलो धान के बीज के पैकेट मिले। इस पैकेट पर प्रिस नीलिमा गोल्ड लिखा था। बीज विधान संयंत्र के उप मैनेजिग डायरेक्टर जियालाल मौर्य से बीज के बारे में जानकारी मांगी गई । उन्होंने बीज मिलने के स्थान व कंपनी की जानकारी नहीं दी। बीज के फर्जी होने के संदेह पर 144 पैकेट धान की बीज सील कर दिया और आरोपित के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

---------------

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

संत कबीर नगर। नगर पंचायत हरिहरपुर के राजेन्द्रनगर में रविवार को एक विवाहिता का शव कुंडे से लटका मिला। मायके के लोगों ने हत्या की आशंका जताई जबकि पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

बस्ती जिला के लालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम महसो निवासी हरिराम ने पुत्री चन्दा का विवाह नौ दिसम्बर 2020 को महुली क्षेत्र के नगर पंचायत हरिहरपुर के राजेन्द्रनगर निवासी जुग्गी लाल के पुत्र खुड़बुड के साथ की थी। ससुराल में कुछ दिन चन्दा सुख से रही फिर कम दहेज को लेकर उत्पीड़न शुरू हो गया। शनिवार की रात भोजन के बाद वह कमरे में सो गई। सुबह उसका शव कुंडे से लटका मिला।

महुली थानाध्यक्ष ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचा तो शव भूमि पर पड़ा था। शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा।

chat bot
आपका साथी