ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी, सक्रिय रहे अधिकारी

जिले के नौ ब्लाक क्षेत्रों में 4545 ग्राम प्रधान पद 3962 बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 6760 प्रत्याशी मैदान में थे। गुरुवार को सुबह सात बजे ही वोट डालने का काम आरंभ हुआ। धीमी गति से मतदान आरंभ हो गया जो दिन चढ़ते बढ़ता चला गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:45 PM (IST)
ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी, सक्रिय रहे अधिकारी
ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी, सक्रिय रहे अधिकारी

संतकबीर नगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रथम चरण में हुआ मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्वक समाप्त हो गया। फर्जी मतदान व अन्य शिकायतों पर एक दर्जन से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

आइजी अनिल कुमार राय, डीएम दिव्या मित्तल व एसपी डा. कौस्तुभ ने मतदान केंद्रों का भ्रमण कर चुनाव पर नजर रखे रहे।

जिले के नौ ब्लाक क्षेत्रों में 4545 ग्राम प्रधान पद 3962 बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 6760 प्रत्याशी मैदान में थे। गुरुवार को सुबह सात बजे ही वोट डालने का काम आरंभ हुआ। धीमी गति से मतदान आरंभ हो गया जो दिन चढ़ते बढ़ता चला गया। जिले में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए बस्ती व सिद्धार्थनगर जिले से लगभग दो हजार पुलिसकर्मी, पीएससी प्लाटून के साथ ही एसएसबी जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी। जिन गांवों में फर्जी वोट को लेकर छोटी-मोटी सूचनाएं मिलीं वहां भारी फोर्स के पहुंच जाने के कारण मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा तथा मतदान लगातार जारी रहा। शाम तक चले मतदान के दौरान फोर्स लगातार गश्त करती रही। कई स्थानों पर इकट्ठा भीड़ को पुलिस ने दौड़ा दिया। बुधवार की रात खलीलाबाद के ग्राम कटाई निवासी प्रधान पद के प्रत्याशी गुड्डू सिंह ने गांव में एक दूसरे प्रत्याशी द्वारा शराब बांटने की सूचना दी गई तो पुलिस ने उन्हें ही हिरासत में लिया और रात डेढ़ बजे थाने से छोड़ा। इसी प्रकार कौवाटाड़ बूथ पर फर्जी बैलेट पेपर के साथ कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। ग्राम भाटपार में एक प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा जबरन मतदाताओं से वोट डालने के लिए दबाव बनाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ का इधर-उधर किया। अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, सीओ अंबरीष भदौरिया, अंशुमान मिश्र लगातार क्षेत्र में भ्रमणशील रहे।

chat bot
आपका साथी