कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण को नामित हुए सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट

संतकबीर नगर कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण व गांवों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए न्याय पंचायतवार सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:00 AM (IST)
कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण को नामित हुए सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट
कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण को नामित हुए सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट

संतकबीर नगर: कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण व गांवों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए न्याय पंचायतवार सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किए गए हैं। सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट न्याय पंचायतों में सेक्टर मजिस्ट्रेट व निगरानी समितियों द्वारा किए जा रहे स्वच्छता कार्यों, मेडिसिन किट के वितरण की समीक्षा करेंगे और प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट एडीएम व सीडीओ को देंगे।

कोरोना संक्रमण से लगातार हो रही मौतों व बढ़ते पाजिटिव केस को देखते हुए जिलाधिकारी ने जनपद के 85 न्याय पंचायतों में निगरानी के लिए 85 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की है। सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा कराए जाने वाले कार्यो की निगरानी के लिए 43 सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट भी नामित किया है।

एडीएम मनोज कुमार सिंह ने कहा कि सुपर सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट पर तुरंत प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। सीडीओ अतुल मिश्र ने कहा कि यह बीमारी गांवों में पांव न पसार पाए, इसके लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि गांववासियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है। लोगों को इस बीमारी से बचाने के लिए आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर जानकारी दे रही हैं। सफाईकर्मी गांवों में सफाई कर रहे हैं।

-----

10 स्वास्थ्य केंद्रों पर 663 ने लगवाया कोरोना टीका संतकबीर नगर: जनपद के 10 स्वास्थ्य केंद्रों पर सोमवार को 663 लोगों को कोरोना का टीका लगा। इसके लिए 1950 लोगों का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लक्ष्य के सापेक्ष कुल 34 फीसद लोगों का टीकाकरण हुआ। सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मानीटरिग करते रहे।

जिला चिकित्सालय के एमसीएच विग के साथ पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी), एक अरबन स्वास्थ्य केंद्र, तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) पर टीका लगाया गया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि नियमित टीका लगाया जा रहा है। टीका लगाने से पूर्व आनलाइन पंजीकरण आवश्यक है। कोरोना से बचाव में टीका लगवाना जरूरी है। ----

chat bot
आपका साथी