गन्ना किसानों ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

संतकबीर नगर गन्ना किसानों ने गुरुवार को नारेबाजी के बीच जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:38 PM (IST)
गन्ना किसानों ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन
गन्ना किसानों ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

संतकबीर नगर : गन्ना किसानों ने गुरुवार को नारेबाजी के बीच जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और समस्याओं से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

किसानों ने ज्ञापन में लिखा है कि धनघटा में गन्ना खरीद के दो केंद्र हैं। इन केंद्रों के माध्यम से किसान अपना गन्ना दस वर्ष से अकबरपुर चीनी मिल को बेचता है। अकबरपुर चीनी मिल के अधिकारी हर वर्ष गन्ना बीज उपलब्ध कराते हैं। अब कहा जा रहा है कि आपका गन्ना बस्ती जिले के मुंडेरवा चीनी मिल में भेजा जाएगा लेकिन हम सब मुंडेरवा चीनी मिल को गन्ना नहीं देंगे। क्योंकि पूर्व में बेचे गए गन्ने का भुगतान मुंडेरवा मिल ने समय से नहीं किया था। समय से भुगतान न होने से समस्या हुई थी। इसके लिए किसान आंदोलन भी किए थे। अब फिर मुंडेरवा को गन्ना देने का दबाव बनाया जा रहा है जो पूरी तरह से अनुचित है। किसानों के हित में अकबरपुर चीनी मिल द्वारा हमारा गन्ना खरीदने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। मांग पूरी न होने पर किसान चुप नहीं रहेंगे और आंदोलन की धार तेज करेंगे। इस दौरान रणजीत सिंह, प्रहलाद कुमार, लालजी, शफीक अहमद, संजय वर्मा, इस्लाम, जितेंद्र सिंह, रामवृक्ष, भोलानाथ समेत अनेक गन्ना किसान मौजूद थे।

ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

संतकबीर नगर : धनघटा विधान सभा क्षेत्र के ग्रामीण गुरुवार को जिलाधिकारी से मिला और समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

सपा नेता राहुल यदुवंशी के नेतृत्व में पहुंचे ग्रामीणों ने ज्ञापन में लिखा है कि गांव की सड़क टूट गई है। आए दिन लोग गिरकर चोटहिल हो रहे हैं। चकिया-धुसवा मार्ग पर बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जहां पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। मार्ग व पुलिया की मरम्मत कराई जाए। इस मौके पर अरुण यादव, विवेक सिंह, सतीश चंद्र मिश्र, उपेंद्र यादव, यशपाल यादव, संदीप शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी