जलभराव होने पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: डीएम

शहर से पानी अविलंब निकलवाएं ताकि लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:37 PM (IST)
जलभराव होने पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: डीएम
जलभराव होने पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: डीएम

संतकबीर नगर: पिछले तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण नगरपालिका परिषद खलीलाबाद क्षेत्र में हुए जलभराव की स्थिति का जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने शुक्रवार को जायजा लिया। डीएम ने जांच के बाद ईओ को निर्देश दिया कि वे शहर से पानी अविलंब निकलवाएं ताकि लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो। शहर में जलभराव होने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

डीएम ने शहर स्थित मेंहदावल रोड, मेंहदावल चौराहा, मुखलिसपुर तिराहा स्थित फल मंडी, बनियाबारी रोड, घोरखल आदि स्थानों पर जलभराव की स्थिति का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के ईओ सुरेश कुमार मौर्य से कहा कि वह मुखलिसपुर तिराहे पर ओवरब्रिज के नीचे रोड कटवाकर जलनिकासी का उचित प्रबंध करें। शहर में जलजमाव की समस्या न आए, इसके लिए कहीं भी ब्लाकेज व चोक नालियां हो तो उसे तत्काल खुलवाएं। शहर से पानी अविलंब निकलवाए, जिससे आम जनमानस व व्यापारियों को आवागमन की समस्या न उत्पन्न होने पाए। शहर में कहीं भी जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम के निरीक्षण के दौरान एडीएम मनोज कुमार सिंह, एसडीएम खलीलाबाद राज नारायण त्रिपाठी, अपर जिला सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। फसलों का मुआवजा दिलाने के लिए विधायक ने डीएम को लिखा पत्र

संतकबीर नगर : लगातार बारिश व बाढ़ से किसानों के फसलों की बर्बादी का मुआवजा दिलाने के लिए मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल ने शुक्रवार को जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को पत्र लिखकर किसान बीमा योजना व आपदा राहत राशि से किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

उन्होंने जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में विधानसभा क्षेत्र के उन गांव का उल्लेख किया है जहां पर उन्हें भ्रमण के दौरान अतिवृष्टि व बाढ़ से फसलों की बर्बादी सामने आई है। उन्होंने लिखा है कि प्रदेश सरकार लगातार किसानों के हित के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि किसानों की फसलों का उचित आकलन करके मुआवजा दिया जाय। इसलिए किसानों को मुआवजा देना नितांत आवश्यक है। उन्होंने मेंहदावल विकास खंड के डुमरिया बाबू, घुरापाली, बेलौली, थरौली, नगपुर, डुमरिया बाबू, गगनई राव, भरवलिया पांडेय, सरफरा सहित 63 गांवों की सूची संलग्न किया है। इसी प्रकार बेलहर कला विकास खंड में बूढ़ी बेलहर, देवरिया, भगौसा, देवापार, अमरडोंभा सहित 37 गांव की सूची भेजी है। बघौली विकास खंड में 30 गांवों को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की मांग की गई है तो सांथा विकास खंड में राजेडीहा, गोपालपुर, सहित 14 गांवों की सूची संलग्न की गई है। विधायक ने जिलाधिकारी से मांग की है कि जल्द से जल्द सर्वे का काम पूरा कराकर किसानों के फसलों की नुकसान का आंकलन कराकर उचित मुआवजा देने का प्रबंध किया जाय जिससे किसानों का आंसू पोछा जा सके।

chat bot
आपका साथी