विद्यालयों के कायाकल्प का सत्यापन करेगी राज्य परियोजना की टीम

सात दिसंबर से तीन दिन टीम जिले में रहकर करेगी मूल्यांकन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:17 PM (IST)
विद्यालयों के कायाकल्प का सत्यापन करेगी राज्य परियोजना की टीम
विद्यालयों के कायाकल्प का सत्यापन करेगी राज्य परियोजना की टीम

संतकबीर नगर : परिषदीय विद्यालयों में भौतिक संसाधनों की उपलब्धता के साथ ही कायाकल्प योजना के प्रगति की समीक्षा शासन द्वारा करवाई जा रही है। जिले में राज्य परियोजना कार्यालय से नामित टीम की 22 से 26 नवंबर की जांच संभावित थी। कितु टीम जिले में नहीं आई। अब सात से नौ दिसंबर तक दो सदस्यीय टीम विभिन्न विद्यालयों में जांच करेगी।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना से बाराबंकी के अवर अभियंता अनिल कुमार व इंजीनियर मनीष मिश्र को जिम्मेदारी मिली है। टीम द्वारा कायाकल्प योजना की प्रगति की वास्तविकता जानने के साथ ही पिछले दो वित्तीय सत्र में स्कूलों को मिले कंपोजिट ग्रांट धन से करवाए गए कार्यों का भौतिक सत्यापन होगा। इसकी रिपोर्ट टीम के सदस्यों द्वारा परियोजना को भेजी जाएगी। बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि पूर्व की तिथि में तय जांच अब आगामी तिथियों में होगी। इसके लिए जिला समन्वयक निर्माण व खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। विश्व दिव्यांगजन दिवस पर कल दमखम दिखाएंगे बच्चे

संतकबीर नगर : विश्व दिव्यांगजन दिवस पर तीन दिसंबर को बेसिक शिक्षा विभाग के दिव्यांग बच्चों की प्रतियोगिता होगी। खलीलाबाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सुबह नौ बजे से परिषदीय विद्यालयों के कक्षा एक से आठ तक के बच्चे शामिल होंगे। प्रतियोगिता में जनपद के सभी नौ ब्लाक के स्कूलों में पढ़ने वाले 2549 दिव्यांग बच्चों में से चिह्नित 185 प्रतिभाग करेंगे। जिला समन्वयक समेकित शिक्षा रजनीश बैद्यनाथ ने बताया कि बच्चों की कुर्सी दौड़, जिलेबी दौड़ के साथ दौड़, कूद, संकेत पहचान आदि की प्रतियोगिता कराई जाएगी। स्थान अर्जित करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी