राज्य स्तरीय टीम परिषदीय विद्यालयों में करेगी मूल्यांकन

संतकबीर नगर राज्य स्तरीय टीम परिषदीय विय्यालयों में हुए कार्यो का मूल्यांकन व सत्यापान करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:29 PM (IST)
राज्य स्तरीय टीम परिषदीय विद्यालयों में करेगी मूल्यांकन
राज्य स्तरीय टीम परिषदीय विद्यालयों में करेगी मूल्यांकन

संतकबीर नगर: बेसिक शिक्षा विभाग में समग्र शिक्षा के अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों की राज्य परियोजना कार्यालय स्तर से जांच करवाई जा रही है। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता समेत विविध कार्यों की गुणवत्ता का मूल्यांकन गिरी विकास अध्ययन संस्थान लखनऊ द्वारा किया जाएगा। शासन द्वारा नामित संस्थान की टीम पांच मार्च से नौ मार्च तक जिले में रहकर जांच पूरी करेगी।

राज्य स्तरीय टीम के आने को लेकर गुरुवार को बीएसए कार्यालय में तैयारियां पूरी की गईं। कार्यालय में साफ-सफाई आदि कार्य दुरुस्त किया गया। टीम की सहयोग के लिए सभी जिला समन्वयकों, खंड शिक्षा अधिकारियों एवं संबंधित कर्मचारियों को बीएसए ने निर्देशित किया है।

जिले में 1247 प्राथमिक और सात कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय संचालित है। नौ ब्लाक संसाधन केंद्र भी हैं। टीम द्वारा बालिका शिक्षा, आनलाइन पढ़ाई की गुणवत्ता, भवन का निर्माण कार्य, सामुदायिक सहभागिता, समेकित शिक्षा, एमडीएम योजना के अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों, अभिलेखों आदि की जांच की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय और बीएसए कार्यालय के जरिए किए जा रहे कार्यों का भी मूल्यांकन होगा। मूल्यांकन के आधार पर आगामी कार्यक्रम तय होंगे। बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ की टीम को संचालित योजनाओं का मूल्यांकन करना है। टीम के सदस्यों को पूरा सहयोग किया जाएगा, उन्हें योजनाओं और विद्यालयों की सूची उपलब्ध करा दी जाएगी। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

संतकबीर नगर : ह•ारते फातिमा ग‌र्ल्स इंटर कालेज सालेहपुर में गुरुवार को चार्ट प्रतियोगिता हुई। कक्षा छह से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को विद्यालय प्रबंधन ने पुरस्कृत भी किया।

मोहम्मद शहबा•ा , अहमर हुसैन, गीता कुमारी, सदफ़ प्रवीन,रागनी यादव, जैनब खातून, नेदा परवीन, निकहत जहां, तूबा परवीन, काजल कुमारी, शिफा खातून,मो. नदीम, अदीबा अन्जुम, आसिया खातून, नूर सबा, सायमा खातून, इकरा आ•ाद, अंशिका यादव, गुड़िया, सना परवीन, अंकिता शर्मा,शादाब को बेहतरीन माडल के लिए पुरस्कृत किया गया। प्रबंधक सैय्यद मोहम्मद निजाम अशरफ ने कहा कि जीवन में उच्च स्थान पाने के लिए प्रतियोगिता बहुत जरूरी है, इससे हमारे अंदर छिपी प्रतिभा की पहचान भी होती है।

chat bot
आपका साथी