प्रदेश स्तरीय टीम ने लिया जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा

महिला वार्ड के प्रसव कक्ष में अव्यवस्था देख जताई नाराजगी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:36 PM (IST)
प्रदेश स्तरीय टीम ने लिया जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा
प्रदेश स्तरीय टीम ने लिया जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा

संतकबीर नगर : शासन के निर्देश पर मंगलवार को प्रदेश स्तरीय टीम ने जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। महिला वार्ड के प्रसव कक्ष में अव्यवस्था देखकर सभी ने नाराजगी व्यक्त की। अस्पताल में साफ-सफाई का कार्य भी ठीक नहीं मिलने से तत्काल सुधार करने का निर्देश दिया।

बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं प्रदान करने वाले जिला अस्पतालों को शासन स्तर से कायाकल्प योजना के तहत पुरस्कृत करने के लिए शासन स्तर से गठित टीम द्वारा जांच की जा रही है। इस क्रम में डा. परवेज के नेतृत्व में टीम दिन में 12 बजे जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल के पीडियाट्रिक इंटेशिव केयर यूनिट (पीआइसीयू) समेत सभी वार्डों की जांच हुई। प्रसव कक्ष में कमियां मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डा. परवेज ने प्रसव कक्ष में सही तरीके से संसाधनों के रखने व कमरे को और बड़ा करवाने को कहा। अस्पताल परिसर में शौचालयों के बहने वाले गंदे पानी के निस्तारण की व्यवस्था के लिए उन्होंने अस्पताल के प्रबंधक डा. फैजान को निर्देश दिया। इस मौके पर टीम में शामिल अर्ज फाउंडेशन के मैनेजर डा. जितेंद्र पांडेय, डा. जावेद अहमद, पैथालोजिस्ट डा. रवि सिंह, जिला अस्पताल रायबरेली के डा. अजय कुमार, जिला कंसल्टेंट बस्ती मो. जीशान अली समेत जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. ओपी चतुर्वेदी, डा. शशि सिंह, निर्मला, पूर्णिमा समेत अनेक लोग मौजूद रहे। जांच में नहीं मिले अभिलेख, मेडिकल स्टोर सील

संतकबीर नगर: सेमरियावां विकास खंड के ग्राम टेमा-रहमत चौराहे पर चल रहे एक मेडिकल स्टोर की मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने औचक जांच की। मौके पर मौजूद मेडिकल स्टोर के कर्मी कोई कागजात नहीं दिखा सके, इसे लेकर दुकान को सील कर दिया गया।

सीएमओ के निर्देश पर जिला अस्पताल के डा. एस रहमान, सीएचसी सेमरियावां के अधीक्षक डा. जगदीश पटेल तथा शशिभूषण वर्मा हिद मेडिकल सेंटर पहुंचे। मेडिकल स्टोर पर मौजूद कर्मचारियों से लाइसेंस मांगा गया। वह लोग कोई जवाब नहीं दे सके। डा. रहमान ने दुकान को सील करने के साथ ही मेडिकल स्टोर में रखी दवाओं की लिस्ट बनाकर दो दिन के अंदर लाइसेंस भी प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्धारित समयावधि ने अभिलेख नहीं दिए जाने पर विधिक कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

chat bot
आपका साथी