धरा को हरा भरा बनाने में जुटे हैं कुछ युवा

क्षेत्र के कुछ युवक पर्यावरण को लेकर गंभीर हैं। युवाओं की यह टीम गांव-गांव पहुंचकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:30 PM (IST)
धरा को हरा भरा बनाने में जुटे हैं कुछ युवा
धरा को हरा भरा बनाने में जुटे हैं कुछ युवा

संत कबीरनगर : क्षेत्र के कुछ युवक पर्यावरण को लेकर गंभीर हैं। युवाओं की यह टीम गांव-गांव पहुंचकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक कर रही है। लोगों को यह बताया जा रहा है कि धरती को हरा-भरा बनाकर ही हम आने वाली पीढ़ी का विकास कर सकते हैं। कोरोना काल ने हमें यह दिखा दिया है कि प्रदूषण के जिम्मेदार हम हैं। अभी भी समय है कि हम चेत जाएं और पर्यावरण को स्वच्छ बनाएं।

ब्लाक मुख्यालय पर युवा संघर्ष समिति के संयोजक रिजवान मुनीर के अध्यक्षता लोगों ने पौधरोपण की शपथ ली। उन्होंने कहा कि पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत विश्व पर्यावरण दिवस पर समिति क्षेत्र में पौधरोपण किया। इस दौरान आमजन का आह्वान किया कि लोग कोरोना को देखते हुए लोग अपने-अपने घरों पर एक फलदार या छायादार पौधे अवश्य लगाएं, जिससे पर्यावरण तथा धरा स्वच्छ बन सके। कार्यक्रम में मो. सलमान आरिफ, संतोष प्रजापति, मो.अरमान, शहबाज अहमद, अलकमा खान, डा.जावेद, अफसरूद्दीन, चन्द्रिका यादव, इकरामुद्दीन चौधरी, शोएब चौधरी, अफसर चौधरी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी