सुरक्षित रहेंगे लोग, तभी खुशहाल होगा समाज: जय चौबे

22 से 28 जुलाई तक चलेगा सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम विधायक ने प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:25 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:25 AM (IST)
सुरक्षित रहेंगे लोग, तभी खुशहाल होगा समाज: जय चौबे
सुरक्षित रहेंगे लोग, तभी खुशहाल होगा समाज: जय चौबे

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर: तेज रफ्तार, नशा के साथ ही यातायात के नियमों की अनदेखी से ही अधिकांश दुर्घटनाएं होती हैं। लोग सुरक्षित रहेंगे तभी समाज खुशहाल हो सकेगा। नियमों को तोड़कर वाहन चलाने वालों पर पुलिस की कार्रवाई को दंड नहीं बल्कि सचेत करने का माध्यम मानने की आवश्यकता है।

शनिवार को उप संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सदर विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने यह बातें कहीं। उन्होंने लोगों को सुरक्षित यात्रा के प्रति जागरूक करने के लिए विभागीय स्तर से लगाए गए प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सजगता से ही सुरक्षा संभव है। हर व्यक्ति के पीछे एक परिवार होता है। एक मामूली चूक परिवार के सारे अरमानों पर पानी फेर देती है। सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से सक्रिय है। मौजूद लोगों को उन्होंने यातायात नियमों का पालन करके वाहन चलाने के लिए कहा। इस मौके पर एआरटीओ अनंजेय सिंह, प्रतिसार निरीक्षक विष्णु कुमार, यातायात निरीक्षक संतोष कुमार मिश्र, सत्येंद्र सिंह, रवि कुमार सिंह,जीत बहादुर सिंह, प्रदीप सिंह समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

उमिला-बसडीला मार्ग जर्जर, सांसत में राहगीर

संतकबीर नगर: खलीलाबाद ब्लाक के उमिला- बसडीला मार्ग से जुड़े दर्जनों गांवों के लोग बदहाली का दंश झेल रहे हैं। इन गांवों में निवास करने वाले हजारों लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। कांटे हाईवे से बसडीला तक सड़क टूट गई है। जगह-जगह गड्ढे बन चुके हैं। हल्की बरसात होने पर भी पांच किमी लंबी इस सड़क के कई स्थानों पर पानी जमा हो जाता है। इससे राहगीरों को काफी परेशानी होती है। इस सड़क पर पैदल चलना भी कठिन हो जाता है।

उमिला निवासी राजेश कन्नौजिया ने कहा कि मुख्य सड़क जर्जर होने के कारण परेशानी हो रही है। वर्तमान में तो सड़क पर चल पाना कठिन है। पिछले पांच वर्ष से सड़क मरम्मत की मांग की जा रही है, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। अनिल पांडेय ने कहा कि कई स्थानों पर तो अब सड़क बची ही नहीं है। बड़े-बड़े गड्ढे में पानी भरा रहता है। बार-बार की मांग के बाद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

अधिशासी अभियंता, लोकनिर्माण विभाग राजेश निगम ने कहा कि सड़क मरम्मत के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। कोरोना के चलते बजट नहीं मिला था। जल्द ही सड़क ठीक करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी