सात पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी

सात दिन में प्रगति में सुधार न होने पर इनके खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

JagranTue, 30 Nov 2021 11:18 PM (IST)
सात पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी

संतकबीर नगर: डीएम, सीडीओ व डीपीआरओ की कई बार की चेतावनी के बाद भी बेलहरकला ब्लाक के कई ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल इस महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में डीपीआरओ ने सात पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है। इससे पंचायत सचिवों में खलबली मच गई है।

डीपीआरओ ने बेलहरकला ब्लाक के बरैनिया के विपिन चंद्र, समंथा व जंगल बेलहर के श्रवण कुमार पासवान, परासी गनवरिया, खटौली व गजौली के सुशील कुमार सिंह, भीखाडांड़, मैनहवां, दुल्हीपा, लगड़ाबर व कोलकी चमरसन के बब्लू, औरहिया मंझरिया के चंदन सिंह, बेलवा ठकुराई, बढ़या, बरडांड़ भिउरा व छपवा के देव प्रताप सिंह तथा ग्राम पंचायत लोहरौली ठकुराई, हटवा व भरवलिया बाबू के पंचायत सचिव देवेश कुमार गोस्वामी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ब्लाक के एडीओ पंचायत सभाजीत यादव ने 26 नवंबर को डीपीआरओ को यह जानकारी दी है कि कई बार निर्देश देने के बाद भी ये सातों पंचायत सचिव अपने ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं कराए हैं। इस पर डीपीआरओ ने यह कार्रवाई की है। जनपद में 257 ग्राम पंचायतों में पहले से पंचायत भवन बने हुए हैं, उसकी मरम्मत व सुंदरीकरण किया जाना है। जबकि 240 ग्राम पंचायतों में नये पंचायत भवन बनने हैं। इसमें से 58 पंचायत भवन का निर्माण कार्य राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के तहत होना है। शेष का निर्माण कार्य मनरेगा व वित्त आयोग की धनराशि से की जानी है। इसमें कुछ पंचायत सचिव लापरवाही दिखा रहे हैं। अब तक 408 पंचायत भवनों की मरम्मत व निर्माण कार्य हो चुका है। डीपीआरओ राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि सात पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह के अंदर जवाब मांगा गया है। एक सप्ताह में प्रगति में सुधार न होने पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.