शहनाई की धुन के बीच आज सात फेरे लेंगे 100 जोड़े

संतकबीर नगर खलीलाबाद शहर के प्रभा देवी महाविद्यालय के निकट स्थित एक मैरिज हाल में शनिवार को होगी। अधिकारियों को अलग-अलग कार्य सौंपा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:31 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:31 PM (IST)
शहनाई की धुन के बीच आज सात फेरे लेंगे 100 जोड़े
शहनाई की धुन के बीच आज सात फेरे लेंगे 100 जोड़े

संतकबीर नगर: खलीलाबाद शहर के प्रभा देवी महाविद्यालय के निकट स्थित शगुन मैरिज हाल में शनिवार को शहनाई की धुन के बीच 100 जोड़ों की शादी होगी।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शनिवार को धनघटा तहसील क्षेत्र के जोड़ों की सुबह नौ बजे से 11:30 बजे तक, मेंहदावल क्षेत्र के जोड़ों की दोपहर 12 बजे से ढाई बजे तक तथा खलीलाबाद क्षेत्र के जोड़ों की शादी दिन में तीन बजे से होगी। एडीएम संजय पाण्डेय, खलीलाबाद के एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी, सीओ गयादत्त मिश्र व जिला कमाडेंट-होमगार्ड को शांति व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, पीओ डूडा, ईओ नपा खलीलाबाद, तहसीलदार धनघटा को वधू पक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। डीडीओ राजित राम मिश्र व खलीलाबाद के तहसीलदार शशांक शेखर राय को स्वागत, जलपान व भोजन की व्यवस्था, जिला समाज कल्याण अधिकारी सतीश कुमार व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तन्मय पाण्डेय को विवाह संपन्न कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएफओ टी रंगाराव व जिला उद्यान अधिकारी एसके दूबे जोड़ों को आम्रपाली का पौधा देकर उन्हें पर्यावरण के प्रति जागरूक करेंगे। सीडीओ अतुल मिश्र, जिला युवा कल्याण अधिकारी विनय कुमार चतुर्वेदी व जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा आपसी सामंजस्य स्थापित करके कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराएंगे। शादी से संबंधित सभी सामान की खरीद हो चुकी है और अतिथियों के स्वागत की तैयारी अंतिम चरण में है।

------कोट------

शासन की यह सराहनीय पहल है। जनपद के तीनों तहसीलों के लगभग 100 जोड़ों की सामूहिक शादी कराने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दे-दी गईं हैं। दिव्या मित्तल-डीएम -------------------

chat bot
आपका साथी