समितियों के सचिव उचित मानदेय को लेकर करेंगे आंदोलन

उचित मानदेय देने सहित अन्य मांगों पर विचार-विमर्श किया जाएगा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:36 PM (IST)
समितियों के सचिव उचित मानदेय को लेकर करेंगे आंदोलन
समितियों के सचिव उचित मानदेय को लेकर करेंगे आंदोलन

संतकबीर नगर: जनपद के साधन सहकारी समितियों के सचिव विकास भवन के निकट बहुउद्देशीय क्रीड़ा हाल के पास 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से बैठक शुरू करेंगे। इसमें उचित मानदेय देने सहित अन्य मांगों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश संयुक्त सहकारी समिति कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मोतीलाल यादव व जिला उपाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने कहा कि 25 अक्टूबर को डीएम कार्यालय के पास धरना देंगे। इस दिन मुख्यमंत्री, सहकारिता मंत्री व प्रधानमंत्री को संबोधित मांगों का ज्ञापन डीएम को सौंपेंगे। वहीं, एक नवंबर को प्रदेश के सभी समितियों के सचिव लखनऊ स्थित आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता कार्यालय के पास धरना देंगे। जबकि दो नवंबर से 15 नवंबर तक सभी सचिव कार्य बहिष्कार करेंगे। बरदहिया बाजार में सड़क की पटरी पर लगाने दें दुकान

संतकबीर नगर: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष दिलीप अग्रहरि के नेतृत्व में कपड़ा कारोबारी बुधवार को कलेक्ट्रेट में पहुंचे। इन लोगों ने मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

अध्यक्ष ने कहा कि जनपद के तमाम कारोबारी नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के बरदहिया बाजार में पिछले 30 साल से सड़क की पटरी पर होजरी की दुकान लगाते थे। डीएम के आदेश पर पिछले साल से दुकान लगाने पर रोक लगा दी गई। इसकी वजह से तमाम कारोबारी आर्थिक संकट झेल रहे हैं। महंगाई में परिवार के सदस्यों का भरण-पोषण करना मुश्किल हो गया है। वह डीएम से मांग करते हैं कि कारोबारियों के हित की रक्षा के लिए वह पूर्व की भांति बरदहिया बाजार में सड़क की पटरी पर दुकान लगाने के लिए आदेश जारी करें। ज्ञापन सौंपने वालों में रामेश्वर अग्रहरि, मनोज, लालजी मझवार, योगेश, धर्मेंद्र आदि कारोबारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी