धरना देने बस्ती जाएंगे माध्यमिक शिक्षक

मानदेय व सेवा नियमावली पर चर्चा करके प्रदेश कार्यसमिति के निर्देश पर धरना देने के संबंध में विचार-विमर्श हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:56 PM (IST)
धरना देने बस्ती जाएंगे माध्यमिक शिक्षक
धरना देने बस्ती जाएंगे माध्यमिक शिक्षक

संतकबीर नगर: माध्यमिक शिक्षक संघ से जुड़े वित्तविहीन गुट के सदस्यों की बैठक रविवार को शहर के संगठन कार्यालय पर हुई। मानदेय व सेवा नियमावली पर चर्चा करके प्रदेश कार्यसमिति के निर्देश पर धरना देने के संबंध में विचार-विमर्श हुआ। सर्वसम्मति से संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर धरना देने के लिए 27 जुलाई को सुबह नौ बजे बस्ती के लिए प्रस्थान करने का निर्णय लिया गया।

बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मंडलीय महामंत्री लालचंद्र यादव ने कहा कि वित्त विहीन मान्यता प्राप्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों को जीविकोपार्जन के लिए मानदेय नहीं दिया जा रहा है। जबकि मानदेय के लिए बार-बार मांग की जा रही है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिलाध्यक्ष ब्रह्मादेव सिंह ने कहा कि वित्तविहीन व्यवस्था से जुड़े शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है। जबकि शिक्षा व्यवस्था में इनका योगदान सर्वाधिक है। इस अवसर पर जिला महामंत्री गिरिजा शंकर सिंह, गणेश प्रसाद चौरसिया, अशोक चौधरी, कन्हैया, ओम प्रकाश मिश्र आदि मौजूद रहे। बच्चों के अभिभावकों का 31 जुलाई तक देना है खाता नंबर

संतकबीर नगर : परिषदीय विद्यालय में नामांकन से वंचित बच्चों के लिए 'शारदा (स्कूल हर दिन आएं)' योजना संचालित है। बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत शिक्षकों ने निर्धारित आयु के बच्चों का नाम, पिता व माता का नाम, जन्मतिथि का विवरण विद्यालय स्तर पर शिक्षकों को एकत्र करना है। 31 जुलाई तक पूर्व के आउट आफ स्कूल बच्चों की संख्या व विद्यालय में नामांकित बच्चों का आधार व अभिभावक का बैंक खाता नंबर देना है। प्रभारी बीएसए गिरीश कुमार सिंह ने इसके लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है।

chat bot
आपका साथी