अवैध मिट्टी खनन : मेंहदावल में तीन वाहनों को एसडीएम ने पकड़ा

संतकबीर नगर एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने मेंहदावल थाना क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन करके ढुलाई कर रहे तीन वाहनों को रविवार को पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:11 PM (IST)
अवैध मिट्टी खनन : मेंहदावल में तीन वाहनों को एसडीएम ने पकड़ा
अवैध मिट्टी खनन : मेंहदावल में तीन वाहनों को एसडीएम ने पकड़ा

संतकबीर नगर: एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने मेंहदावल थाना क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन करके ढुलाई कर रहे तीन वाहनों को रविवार को पकड़ लिया। मिट्टी खनन से संबंधित अनुमति पत्र नहीं दिखाने पर एसडीएम ने तीनों ट्रैक्टर ट्राली पुलिस को सौंप दिया। एसडीएम मेंहदावल ने बताया कि पकड़े गए तीनों ट्रैक्टर ट्राली में मिट्टी लदी हुई पाई गई। जांच में पता चला कि एक व्यक्ति के मकान में मिट्टी की पटाई की जा रही थीं। इसका वाणिज्यिक उपयोग किया जा रहा था। वाहन चालकों के पास खनन से संबंधित अनुमति पत्र नहीं था। वह तहसील क्षेत्र के सभी थानेदारों को पत्र लिखकर अवैध खनन के मामलों में सख्ती बरतने का निर्देश देंगे और अवैध धंधे पर लगाम लगाऐंगे । एसडीएम ने कार्रवाई से संबंधित रिपोर्ट डीएम व एडीएम को भेजी है।

------

धनघटा में नहीं बंद हो रहा अवैध खनन का धंधा

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन का धंधा जारी है। खनन से हर दिन राजस्व को क्षति पहुंच रही है। पुलिस व प्रशासन का खनन माफियाओं पर कोई असर नहीं। धनघटा तहसील क्षेत्र के मुठहीकलां, सेवइपार, बजरहा ,शनिचरा बाजार, बरगदवा, रानीपुर बुजुर्गवार, हैंसर बाजार सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों पर धड़ल्ले से मिट्टी का खनन हो रहा है। लोडर लगाकर दिन-रात ट्रालियां सड़कों पर फर्राटा मारते हुए मिट्टी लेकर जा रही हैं। इससे राजस्व को हर दिन क्षति पहुंच रही है। उपजिलाधिकारी योगेश्वर सिंह का कहना है कि अवैध मिट्टी खनन करने के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। जहां भी अवैध मिट्टी खनन करते हुए कोई भी लोडर, ट्रैक्टर- ट्राली पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

-------------

chat bot
आपका साथी