बाढ़ पीड़ितों से मिले एसडीएम व तहसीलदार

जागरण संवाददाताधनघटा संतकबीर नगर धनघटा तहसील के एसडीएम योगेश्वर सिंह व तहसीलदार रत्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:20 PM (IST)
बाढ़ पीड़ितों से मिले एसडीएम व तहसीलदार
बाढ़ पीड़ितों से मिले एसडीएम व तहसीलदार

जागरण संवाददाता,धनघटा ,संतकबीर नगर: धनघटा तहसील के एसडीएम योगेश्वर सिंह व तहसीलदार रत्नेश तिवारी सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की बारी-बारी से जांच की। इस दरम्यान अधिकारी बाढ़ पीड़ितों से मिले। उनका दर्द जाना, समस्याओं को अतिशीघ्र दूर करने का आश्वासन दिए।

एसडीएम व तहसीलदार धनघटा तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र तिघरा, कंचनपुर सहित अन्य स्थानों पर सोमवार को पहुंचे। बाढ़ पीड़ितों से अधिकारी मिले। बाढ़ पीड़ितों से कहा कि तहसील प्रशासन सरयू नदी के जलस्तर पर नजर रखे हुए है। हर स्थिति से निपटने के लिए तहसील प्रशासन तैयार है। उनके रहने-ठहरने, पशुओं के लिए चारा सहित किसी भी वस्तु के लिए दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

--

तीन सदस्यीय टीम ने अभिलेखों की जांच की

संतकबीर नगर : डीएम द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच टीम सोमवार को सेमरियावां के एडीओ पंचायत कार्यालय में पहुंची। राज्य वित्त व केंद्रीय वित्त आयोग से कराए गए विकास कार्यों से संबंधित अभिलेखों की जांच की। टीम के सदस्य जांच के बाद रिपोर्ट डीएम को सौंपेंगे।

सेमरियावां गांव के निवासी सलीम उमर ने बीते सात जून को डीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र में यह उल्लेख किया था कि कुछ माह पूर्व एडीओ पंचायत ग्राम पंचायतों के प्रशासक बनाए गए थे। इस दरम्यान उनके ब्लाक के 52 ग्राम पंचायतों में राज्य वित्त व केंद्रीय वित्त आयोग की धनराशि का दुरुपयोग किया गया। इस पर डीएम नलकूप विभाग के अधिशासी अभियंता लालचंद्र, बीडीओ व जेई-आरइडी समेत तीन लोगों की जांच टीम गठित की। सोमवार को जांच टीम ने प्रभारी एडीओ पंचायत शिवमूरत की मौजूदगी में ग्राम पंचायत सेमरियावां, दुधारा, डारीडीहा, सोनौरागौसी, तेनुहारी अव्वल, तेनुहारी द्वितीय, केकरहो, गरथौलिया, धर्मपुरा की पत्रावलियों की जांच की।

chat bot
आपका साथी