स्काउट गाइड ने किया जागरूक, पहनाया मास्क

शहर में घूम-घूमकर लोगों में पत्रक बांटा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST)
स्काउट गाइड ने किया जागरूक, पहनाया मास्क
स्काउट गाइड ने किया जागरूक, पहनाया मास्क

संतकबीर नगर : स्काउट गाइड के तत्वाधान में गुरुवार को शहर में जागरूकता रैली निकली। विद्यार्थियों ने कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को सचेत किया। बिना मास्क के लोगों को मास्क भी पहनाया। शहर में घूम-घूमकर लोगों में पत्रक बांटा। करीब आठ सौ मास्क बांटकर लोगों को सुरक्षा अपनाने व टीका लगवाने की अपील की।

हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज खलीलाबाद के विद्यार्थियों ने मोती चौराहा से रैली निकली,जो बैंक चौराहा, गोला बाजार, नेहरू चौक, चंद्रशेखर तिराहा से खलीलाबाद बाईपास तक पहुंची। प्रबंधक अमरनाथ रूंगटा ने मुखलिसपुर तिराहा पर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। जिला सचिव रविप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि स्काउट के 30 विद्यार्थियों ने रैली में प्रतिभाग किया। बच्चों ने छह सौ मास्क तैयार किया था। विद्यालय प्रबंधक ने दो सौ मास्क का वितरण किया। इस मौके पर योगेंद्र सिंह, मोहित, निखिल गुप्ता, प्रतीक श्रीवास्तव, यश श्रीवास्तव, अंकित आर्य, अशरफ अली, संदीप साहनी, अजय कुमार, विशाल कुमार, शिवम यादव अनूप गौड़, प्रियांशु, विशाल मिश्रा, विकास, मणिशंकर दूबे, सुमित आदि मौजूद रहे। कोरोना काल में सबसे महत्वपूर्ण हैं सफाईकर्मी

संतकबीर नगर : भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री नीतू सिंह ने गुरुवार को सफाई कर्मचारियों में रेनकोट वितरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस दौर में सबसे महत्वपूर्ण सफाईकर्मी हैं, जो लोगों की सेवा में दिन-रात लगे हैं। समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा ही इनका धर्म है। ऐसे लोगों का हर हाल में सम्मान होना चाहिए।

नीतू सिंह मेंहदावल के सोनबरसा स्थित अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कोरोना महामारी के दौर में सफाईकर्मियों ने योद्धा बनकर कार्य किया है। उनके कार्यों की सराहना की जानी चाहिए। भाजपा की केंद्र व प्रदेश की सरकार कोरोना योद्धाओं के सम्मान के लिए संकल्पित है। जिस तरह से सफाईकर्मी जान हथेली पर रखकर समाज की रक्षा करने में लगे हैं यह उनकी महानता का सबसे बड़ा परिचायक है। उन्होंने हमेशा सफाईकर्मियों के साथ खड़े रहने की बात कही। इस दौरान फूलचंद्र, विनोद, विध्याचल, जुगुल, रविशंकर, गणेश, शिवपूजन, त्रियुगी समेत अनेक सफाईकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी