सर्वेश ने गामा पहलवान को दिखाया आसमान

प्रतियोगिता का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि फूलचंद चौधरी और बीजेपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने पहलवानों का हाथ मिलाकर कराया। कड़े दांव-पेंच के बीच सर्वेश ने गामा को पटखनी दिया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि खेल प्रतियोगिता आपस में मेल कराने का माध्यम है। गणतंत्र दिवस पर यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है। जिससे स्थानीय प्रतिभागियों को अपना जौहर दिखाने का मौका मिलता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:19 PM (IST)
सर्वेश ने गामा पहलवान को दिखाया आसमान
सर्वेश ने गामा पहलवान को दिखाया आसमान

संतकबीर नगर : मंगलवार को जब्बार गांव में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मेंहदावल के पहलवान सर्वेश तिवारी ने बनारस के गामा पहलवान को पटखनी देकर 51 हजार का नकद इनाम व चांदी का गदा जीता। उपविजेता गामा पहलवान को 25 हजार रुपये का इनाम दिया गया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि फूलचंद चौधरी और बीजेपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने पहलवानों का हाथ मिलाकर कराया। कड़े दांव-पेंच के बीच सर्वेश ने गामा को पटखनी दिया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि खेल प्रतियोगिता आपस में मेल कराने का माध्यम है। गणतंत्र दिवस पर यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है। जिससे स्थानीय प्रतिभागियों को अपना जौहर दिखाने का मौका मिलता है। ग्रामीण क्षेत्रों से निकलकर खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी मेधा का लोहा मनवाते हैं।

सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर जुलूस निकाल जताया विरोध

कृषि कानून के विरोध में गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर जुलूस निकाल कर विरोध जताया। कार्यकर्ताओं कानून वापस न लेने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही।

सुबह 11 बजे सपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा सरैया बाईपास के निकट लगने लगा। सपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल कर शहर के तरफ बढ़ने लगे। यहां मौजूद पुलिसकर्मियों व सपा कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई। पूर्व जिलाध्यक्ष लोरिक यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों को परिणाम है कि गणतंत्र के पर्व पर किसान अपने हक के लिए सड़क पर है। वरिष्ठ नेता सुनील सिंह ने कहा कि प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है अपराध का बोलबाला हो गया है। अपराधी सरेआम घटनाओं को अंजाम देने के साथ ही सत्ता के संरक्षण में पल रहे हैं। आगामी 2022 के विस चुनाव में ऐसी पार्टी को जनता जवाब देगी। पूर्व सांसद सुरेंद्र यादव को उनके आवास पुरानी सब्जी मंडी में पुलिस ने नजरबंद कर दिया। जिलाध्यक्ष गौहर अली, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष कुमार यादव, सुनील सिंह, प्रदीप सिंह सिसौदिया, रमेशचंद्र यादव, पूर्व विस प्रत्याशी आलोक यादव सोनू, राहुल यादव बादल, अभिनंदन तिवारी, शेषनाथ यादव, श्याम जी विश्वकर्मा, शैलेंद्र यादव, अनिल यादव, समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी