जेई को नोटिस व पंचायत सचिव का रोका वेतन

बगैर अनुमति के एक माह से ब्लाक पर नहीं आ रहे थे जेई-आरइडी वहीं उपस्थिति की जांच के दौरान पंचायत सचिव मिले गैरहाजिर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 12:37 AM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 12:37 AM (IST)
जेई को नोटिस व पंचायत सचिव का रोका वेतन
जेई को नोटिस व पंचायत सचिव का रोका वेतन

जासं, सेमरियावां, संतकबीर नगर: परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) डीडी शुक्ल ने सेमरियावां ब्लाक के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। एक माह से ब्लाक पर न आने वाले ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के जूनियर इंजीनियर को नोटिस जारी की। वहीं गैरहाजिर मिलने पर एक पंचायत सचिव का वेतन रोक दिया गया।

पीडी ने जब उपस्थिति की जांच की तो पंचायत सचिव आलोक कुमार गुप्ता अनुपस्थिति पाए गए। जिनका एक दिन का वेतन रोकने के साथ उनसे तीन दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा। वहीं एक माह से जेई रमेश चंद्र वर्मा बिना बताए ब्लाक पर नहीं आ रहे थे। इस पर पीडी ने बीडीओ रेनू चौधरी से कहा कि वे उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करें। पीडी ने बैठक में पंचायत सचिवों से कहा कि जिस ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री आवास अभी पूर्ण नहीं है, उसे 15 दिन में पूर्ण कराएं। प्रत्येक कार्यदिवस पर सुबह साढ़े नौ बजे ग्राम पंचायत में जाकर उपस्थिति की जानकारी मोबाइल से बीडीओ को अवश्य दें। पीडी ने मनरेगा सेल का निरीक्षण किया। एपीओ मदन गोपाल, लेखाकार प्रवीण कुमार यादव, एडीओ आइएसबी संतराम चौधरी, ब्लाक तकनीकी सहायक उदयभान शर्मा, केडी पांडेय,अनिल चौधरी, विमला यादव,निधि मिश्रा, सौरभ चौधरी, मिहिर गौतम, देवेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

खराब प्रगति पर पर्यवेक्षण अधिकारियों को एसडीएम की चेतावनी जागरण संवाददाता, मेंहदावल, संतकबीर नगर: मेंहदावल के एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने खराब प्रगति पर पर्यवेक्षण अधिकारियों को चेतावनी दी है। उन्होंने तमाम बूथों पर फार्म प्राप्त नहीं होने का हवाला देते हुए अधिकारियों को चेताया है। उन्होंने बूथों से तत्काल फार्म प्राप्त करने का निर्देश दिया है।

एसडीएम ने कहा कि बूथों पर फार्म नहीं आना अधिकारियों की शिथिल पर्यवेक्षण का प्रमाण है। इससे स्पष्ट होता है कि निर्देशों का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने- अपने आवंटित बूथों पर प्रत्येक दशा में फार्म प्राप्त करा दें। पूरे मनोयोग से मतदाता पुनरीक्षण कार्य करने को कहा।

chat bot
आपका साथी