पति-पत्नी को मिल गया प्रधानमंत्री आवास, जांच शुरू

डीडीओ के निर्देश पर गुरुवार को जांच के लिए पहुंची खंड विकास अधिकारी को पति-पत्नी दोनों को आवास दिए जाने की जानकारी मिली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:28 PM (IST)
पति-पत्नी को मिल गया प्रधानमंत्री आवास, जांच शुरू
पति-पत्नी को मिल गया प्रधानमंत्री आवास, जांच शुरू

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर: सेमरियावां विकास खंड के ग्राम पंचायत गंगैचा में अपात्र लोगों को प्रधानमंत्री योजना का आवास दिए जाने की जांच शुरू हुई। डीडीओ के निर्देश पर गुरुवार को जांच के लिए पहुंची खंड विकास अधिकारी को पति-पत्नी दोनों को आवास दिए जाने की जानकारी मिली। उन्होंने कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिला विकास अधिकारी को भेजी है।

ग्राम निवासी मेहताब आलम सिद्दीकी व राजकुमार कन्नौजिया ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में लिखा कि प्रधानमंत्री आवास का आवंटन एक ही घर के दो लोगों को कर दिया गया है। इतना ही नहीं कई पात्रों का नाम काटकर अपात्रों को योजना का लाभ पहुंचाया गया है। शिकायत के आधार पर बीडीओ रेनू चौधरी ने गांव में पहुंचकर जांच की। पता चला कि हरिलाल पुत्र साहबदीन को वर्ष 2017-18 मे प्रधानमंत्री आवास मिला था इसके बाद इनकी पत्नी श्यामा देवी को भी वर्ष 2020-21 में आवास के लिए धन दे दिया गया। इसी प्रकार गांव के रघुवीर पुत्र साहबदीन व लक्ष्मी पत्नी रघुवीर को भी दो बार आवास योजना का लाभ दिए जाने का मामला सामने आया। बीडीओ ने गांव के तत्कालीन सेक्रेटरी आनंद कुमार से कारण पूछा तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। इसे लेकर बीडीओ ने ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति करते हुए वसूली की रिपोर्ट जिला विकास अधिकारी को भेजी है।

लोगों की शिकायत पर अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं। इससे दोषियों का मनोबल बढ़ रहा है। इस मौके पर एडीओ संतराम चौधरी, ब्लाक तकनीकी सहायक उदयभान शर्मा समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी