संत कबीर नगर : रोजेदारों को अब चांद के दीदार का इंतजार

संतकबीर नगर रमजान मुबारक का आखिरी अशरा पूरा होने वाला है। मंगलवार को रोजेदारों ने 28 वां रोजा रखा। पूरी रात इबादत का सिलसिला चलता रहा। नरक से छुटकारा पाने व सलामती की दुआएं मांगी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:01 AM (IST)
संत कबीर नगर : रोजेदारों को अब चांद के दीदार का इंतजार
संत कबीर नगर : रोजेदारों को अब चांद के दीदार का इंतजार

संतकबीर नगर : रमजान मुबारक का आखिरी अशरा पूरा होने वाला है। मंगलवार को रोजेदारों ने 28 वां रोजा रखा। पूरी रात इबादत का सिलसिला चलता रहा। नरक से छुटकारा पाने व सलामती की दुआएं मांगी गई। पांच बेहतरीन रातों में आखिरी रात का शबाब पाने को रोजेदार स्वजन के साथ जुटे रहे। खुशियों का पैगाम देने वाले माह में अब चांद का दीदार का इंतजार है।

-------- ईदगाह व मस्जिद में नहीं लगेगी जमात मुबारक माह रमजान की अहमियत है। यह माह पाक इरादों से जीवन जीने की सीख देता है। कोरोना के संक्रमण से बचाव में सावधानी अपनाने के लिए घरों में रहकर पांच वक्त का नमाज अदा की। 28 रोजा पूरा हो गया है। बुधवार को 29 रोजा के बाद चांद दिखने की संभावना है। यदि चांद दिखता है तो बुधवार को ईद होगी। अन्यथा गुरुवार को चांद निकलेगा और शुक्रवार को ईद रहेगी। ईद पर आप मस्जिद व ईदगाह में न जाएं। इस बार जमात नहीं जुटेगी। घर पर नमाज पढ़कर खुशियां मनाएं। यही समय की जरूरत है। हाफिज माजिद अली, इमाम, जामा मस्जिद अंसार टोला खलीलाबाद

------------ घर पर रहकर पढ़े नमाज, मनाएं खुशी मुबारक माह पूरा होने वाला है। चांद का देखने के बाद ईद पर घर पर नमाज पढ़े। पवित्र मौके पर घरों में रहकर खुशहाली के साथ ही बीमारी से बचाव के लिए इबादत किया जाए। कोरोना से मुक्ति की दुआ भी करें। इस पाक माह में अल्लाह से जो मांगा जाता है वह सब मिल जाता है। इस बार हम सभी लोगों को भीड़ से बचना है। मास्क के साथ शारीरिक दूरी का ख्याल भी रखना है।

मौलाना मुकर्रम खान, दारुल उलूम अहले सुन्नत तनवीरुल इस्लाम मदरसा अमरडोभा

----------- रमजान में आज, 29 वां रोजा - इफ्तार - शाम 6.40 (बुधवार) -सुन्नी - सहरी सुबह 3.38 बजे ( गुरुवार) सुन्नी -------- -- इफ्तार - शाम 6.56 बजे (बुधवार) -शिया - सहरी सुबह 3.45 बजे (गुरुवार) -शिया ------------

chat bot
आपका साथी