सड़क की शुरू हुई मरम्मत, गड्ढों से मिली मुक्ति

मेंहदावल से सांथा छह किलोमीटर तक सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इस सड़क पर चलने से राहगीर कतरा हे हैं क्योंकि सड़क खंडहर में तब्दील हो चुकी है। हालांकि लोक निर्माण विभाग इस सड़क के साढ़े पांच मीटर निर्माण का दावा जल्द से जल्द शुरू करने का कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:32 PM (IST)
सड़क की शुरू हुई मरम्मत, गड्ढों से मिली मुक्ति
सड़क की शुरू हुई मरम्मत, गड्ढों से मिली मुक्ति

संतकबीर नगर: बस्ती-मेंहदावल-कैंपियरगंज-तमकुहीराज (बीएमसीटी) मार्ग की मरम्मत शुरू होने से लोगों में खुशी है। हॉट मिक्स प्लांट से एक परत गिट्टी पड़ने से सड़क के गड्ढे पूरी तरह से भर जा रहे हैं। क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत होने से गड्ढों से लोगों को निजात मिलने लगी है। जैसे-जैसे सड़क निर्माण का कार्य आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे लोगों का आवागमन बेहतर होने लगा है। वर्तमान समय में मेंहदावल तहसील तक क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत पूरी हो गई है। यह सड़क विगत दो वर्षों से बेहद खराब हो चुकी थी।

बीएमसीटी मार्ग बस्ती से लेकर कैंपियरगंज तक काफी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। यह सड़क नेपाल, गोरखपुर, महराजगंज, संतकबीर नगर, बस्ती आदि जनपदों को आपस में जोड़ती है। जिसके कारण इस सड़क पर बड़ी संख्या में बड़े वाहन चलते हैं। सड़क की दुर्दशा के कारण लोगों को काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ती थी। इस सड़क पर नियमित चलने से लोगों को कमर दर्द तक की शिकायत परेशान कर रही थी। मेंहदावल-सांथा सड़क के निर्माण का इंतजार

मेंहदावल से सांथा छह किलोमीटर तक सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इस सड़क पर चलने से राहगीर कतरा हे हैं, क्योंकि सड़क खंडहर में तब्दील हो चुकी है। हालांकि लोक निर्माण विभाग इस सड़क के साढ़े पांच मीटर निर्माण का दावा जल्द से जल्द शुरू करने का कर रहा है। लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं होने से लोगों की परेशानियां बढ़ी हुई है। गड्ढों की सवारी राहगीरों को तंग कर रही है तो वाहन भी कबाड़ में तब्दील हो जा रहे है। इससे लोगों को आवागमन के दौरान परेशानी होती है।

chat bot
आपका साथी