बारिश से राहत, कीचड़-पानी से आफत

रिमझिम बारिश से भरी गर्मी से राहत मिली और मौसम सुहाना बना रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 12:22 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 12:22 AM (IST)
बारिश से राहत, कीचड़-पानी से आफत
बारिश से राहत, कीचड़-पानी से आफत

संत कबीरनगर : बारिश की आस लगाए लोगों को लिए शनिवार का दिन भी ठीक रहा। लगातार दूसरे दिन भी बारिश हुई। रिमझिम बारिश से भरी गर्मी से राहत मिली और मौसम सुहाना बना रहा। खेतों में पानी मिलने से किसानों में खुशी है। सड़कों पर कीचड़-पानी जमा होने से शहरवासियों को परेशान होना पड़ा। सड़क, बाजार, कस्बा व गांव में पानी लगने से लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ा।

---------------

सड़कों पर लगा पानी

शुक्रवार को रात बारिश के बाद सुबह छह बजे से ही बूंदा-बांदी शुरू हो गई। रह रहकर मध्याह्न तक फुहार पड़ती रही। राष्ट्रीय राजमार्ग पर फ्लाईओवर के किनारे दोनों तरफ, खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल, डीघा, कोतवाली की क्षतिग्रस्त सड़क, सीएमओ कार्यालय, जिला संयुक्त चिकित्सालय आदि स्थानों पर पानी लगा रहा। पुलिस लाइन मार्ग से मेंहदावल जाने वाला मार्ग पर कीचड़ से पटरी खतरनाक बनी हुई है।

-----------

किसान खुश, खेती-किसानी में तेजी

बारिश से किसानों के चेहरे पर मुस्कान है। गन्ना व सब्जी के खेत को पानी मिला। धान की नर्सरी के लिए खेती नमी मिलने से सिचाई नहीं करनी पड़ी। आस-पास नर्सरी पड़ते देख किसान अपने खेतों की तरफ रूख करने लगे हैं। बादल देख आगे भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। धनघटा के किसान राजाराम, खलीलाबाद के परमात्मा मिश्रा, केदारनाथ का कहना है कि अगर मौसम साथ दिया तो अच्छी फसल होगी।

------------------

बखिरा बाजार में सड़क पसरा कचरा व गंदा पानी

बखिरा: कस्बा में शनिवार को हुई बारिश में सड़क पर गंदा पानी पसरता रहा। सड़क पर कूड़ा-कचरा व गंदगी फैलने से नागरिकों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। मंगल बाजार, बखिरा चौकी के पास नालियों से निकाला गया कचरा सड़क आने से आवागमन में लोगों को परेशान होना पड़ा।

chat bot
आपका साथी