विद्यालय का कायाकल्प,बीएसए ने ग्राम प्रधान को किया सम्मानित

इसके विकास में सामाजिक सहयोग आवश्यक है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:58 PM (IST)
विद्यालय का कायाकल्प,बीएसए ने ग्राम प्रधान को किया सम्मानित
विद्यालय का कायाकल्प,बीएसए ने ग्राम प्रधान को किया सम्मानित

संतकबीर नगर: नाथनगर विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मुखलिसपुर का सुंदरीकरण करवाने को लेकर शनिवार को बीएसए ने ग्राम प्रधान को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि समाज का होता है। इसके विकास में सामाजिक सहयोग आवश्यक है।

बीएसए दिनेश कुमार ने कायाकल्प योजना के तहत विद्यालय के सुंदरीकरण कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकायों और नगर निकायों के माध्यम से विद्यालयों का कायाकल्प किया जाना है। उन्होंने ग्राम प्रधान मनोज कुमार अग्रहरि को विद्यालय के विकास में सहयोग देने के लिए सम्मानित करते हुए कहा कि शिक्षा के प्रसार में सहयोग देने वाले हर व्यक्ति की सराहना करना समाज के जागरूक लोगों का कर्तव्य है। खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्त, राज्य शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक डा. हरि प्रकाश पाठक आदि ने बीएसए का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर एडीओ पंचायत विश्राम प्रसाद, सचिव अनिल सिंह, अविनाश उपाध्याय,प्रियंका चौधरी, आत्मा राम, मेनका समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

शिक्षक संकुल की बैठक में ब्लाक को प्रेरक बनाने पर चर्चा

संतकबीर नगर: मेंहदावल विकास खंड के न्याय पंचायत जब्बार संकुल के शिक्षकों की बैठक शनिवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय जब्बार पर हुई। ब्लाक को प्रेरक बनाने के लिए सभी को विभागीय निर्देशों के बारे में बताया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए अकादमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) वशिष्ठ प्रसाद ने शैक्षिक नवाचार, रीड एलांग एप, प्रेरणा एप, गणित किट के प्रयोग आदि के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ब्लाक को प्रेरक बनाने के लिए सभी को पूरी निष्ठा से लगकर कार्य करने की आवश्यकता है। कोरोना को लेकर यह कार्य बाधित रहा, अब इसे पूरा करने के लिए सभी को लग जाने की आवश्यकता है। बैठक में शिक्षकों की समस्याओं को सुनने के बाद इसका समाधान भी बताया गया। इस मौके पर एआरपी रामहरी, गिरिजेश पति त्रिपाठी, अनूप सिंह, सर्वेश त्रिपाठी, वैभव शुक्ल, मुरलीधर पांडेय, राजेश कुमार, शिवपूजन, मो. अहमद, अनूप मिश्र समेत अनेक शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी