गणतंत्र दिवस परेड के लिए पूर्वाभ्यास, एसपी ने किया निरीक्षण

एसपी ने प्रतीकात्मक रूप से लाइन प्रांगण में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज की सलामी दी। इस दौरान शांति के प्रतीक कबूतर व गुब्बारा को छोड़ा गया। पुलिस कर्मियों ने हर्ष फायरिग का अभ्यास भी किया। एसपी ने निर्देशित किया कि जो भी तैयारी अधूरी है उसे पूरा करा लिया जाए। अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी गयादत्त मिश्र प्रतिसार निरीक्षक पंकज कुमार तिवारी जीतेंद्र यादव विनय कुमार पाठक समेत अनेक पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:23 PM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड के लिए पूर्वाभ्यास, एसपी ने किया निरीक्षण
गणतंत्र दिवस परेड के लिए पूर्वाभ्यास, एसपी ने किया निरीक्षण

संतकबीर नगर : गणतंत्र दिवस के परेड के लिए पुलिस विभाग की तैयारी शुरू हो गई है। बुधवार को पुलिस लाइन में एसपी डा. कौस्तुभ ने परेड के पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया और बेहतर ढंग से तैयारी को भव्य बनाने के लिए निर्देशित किया।

एसपी ने प्रतीकात्मक रूप से लाइन प्रांगण में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज की सलामी दी। इस दौरान शांति के प्रतीक कबूतर व गुब्बारा को छोड़ा गया। पुलिस कर्मियों ने हर्ष फायरिग का अभ्यास भी किया। एसपी ने निर्देशित किया कि जो भी तैयारी अधूरी है उसे पूरा करा लिया जाए। अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी गयादत्त मिश्र, प्रतिसार निरीक्षक पंकज कुमार तिवारी, जीतेंद्र यादव, विनय कुमार पाठक समेत अनेक पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने विधायक से की शिकायत

बुधवार को बघौली विकास खंड क्षेत्र के आधा दर्जन स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने विधायक राकेश सिंह बघेल को शिकायती पत्र सौंपा। सभी ने रोजगार नहीं मिलने का आरोप लगाया।

मेड़रापार स्थित विधायक आवास पर पहुंचकर दुर्गा, ज्योति, लक्ष्मी, सरस्वती, रानी लक्ष्मीबाई स्वयं सहायता समूह की गुड़िया, मनसा, सावित्री, अंजलि, शायरा, शीला, सुनीता ने शिकायती पत्र सौंपा। इसमें सभी ने लिखा हैं कि गांव की महिलाओं को ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत समूह बनाने की सलाह तो दी गई, लेकिन उससे कोई लाभ नहीं मिला। पिछले माह से विकास भवन से लेकर ब्लाक का चक्कर लगाने के बाद भी कोई कार्य नहीं मिल सका है। समूह में एक योजना यूपी बैंक से संचालित है। इसमें बाहर के सदस्यों को शामिल किया जा रहा है। महिलाओं ने विधायक से न्याय की गुहार लगाई।

chat bot
आपका साथी